सीएम डैसबोर्ड को लेकर जिलाधिकारी गंभीर, राजस्व वसूली में पिछड़ने पर लगाई क्लास

Hapur News : सीएम डैसबोर्ड को लेकर जिलाधिकारी गंभीर, राजस्व वसूली में पिछड़ने पर लगाई क्लास

सीएम डैसबोर्ड को लेकर जिलाधिकारी गंभीर, राजस्व वसूली में पिछड़ने पर लगाई क्लास

Tricity Today | सीएम डैसबोर्ड को लेकर जिलाधिकारी गंभीर

Hapur News : जिलाधिकारी प्रेरणा शर्मा ने सीएम डैसबोर्ड पर राजस्व में जिले की 44वीं रैंकिंग प्राप्त होने पर वसूली और प्रवर्तन कार्रवाई में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि योजनाओं की रियल टाइम मॉनिटरिंग के लिए स्थापित सीएम डैसबोर्ड पर राजस्व से जुड़े किसी भी विभाग की रैंकिंग खराब न आने पाए। उन्होंने दो अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं।

डीएम ने यह दिए निर्देश 
जिलाधिकारी ने कहा कि राजस्व की रैंकिंग मंडल और प्रदेश स्तर पर बेहतर रहनी चाहिए। उन्होंने बांट माप अधिकारी से पेट्रोल पम्प के सत्यापन को निर्धारित समय के अंदर करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने बैठक में बिना अनुमति के अनुपस्थित रहने पर खनन अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिया। इसके अलावा अधिशासी अधिकारी हापुड़ को भी कारण बताओ नोटिस के साथ व्यक्तिगत जिम्मेदारी तय करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि किसी विभाग के कारण यदि जिले की रैंकिंग खराब होती है तो सम्बंधित अधिकारी के सेवा पुस्तिका में दर्ज किया जाएगा। इसके अलावा विभागीय अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाते हुए अगले माह में श्रेणी ए में हर हालत में लाने के निर्देश दिए।

शिकायतों का गुणवत्ता के साथ करें निस्तारण
जिलाधिकारी ने कहा कि जिन विभागों का आईजीआरएस और जनसुनवाई में खराब स्थिति है, वह शिकायतों का त्वरित और गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराएं। साथ ही बार बार की जाने वाली शिकायतों को स्पेशल क्लोज कराया जाना सुरक्षित करें। उन्होंने सख्त निर्देश दिया कि यदि इस माह खराब रैंकिंग प्राप्त होती है तो संबंधित अधिकारी की जिम्मेदारी तय करते हुए कठोर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी

ये रहे मौजूद
बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी न्यायिक ज्योत्स्ना बंधु, उपजिलाधिकारी हापुड़, जिला पूर्ति अधिकारी, जिला आबकारी अधिकारी, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी तथा अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.