बुखार के साथ-साथ हड्डी दर्द के मरीज बढ़े, OPD में लगी मरीजों की लाइन

हापुड़ में गर्मी ने किया अटैक : बुखार के साथ-साथ हड्डी दर्द के मरीज बढ़े, OPD में लगी मरीजों की लाइन

बुखार के साथ-साथ हड्डी दर्द के मरीज बढ़े, OPD में लगी मरीजों की लाइन

Tricity Today | OPD में लगी मरीजों की लाइन

Hapur News : जिले में बढ़ती गर्मी में वायरल बुखार मरीजों को हड्डी का दर्द भी दे रहा है। हड्डी रोग विशेषज्ञों की ओपीडी में ऐसे मरीजों की भरमार है, इसके अलावा पुरानी चोटों में भी दर्द उबरने से लोग परेशान हैं। सीएचसी और जिला अस्पताल में रोजाना करीब 150 मरीज पहुंच रहे हैं। 

गर्मी में लापरवाही से बीमार हो रहे लोग 
दरअसल, फिजीशियन डॉ. अशरफ अली ने बताया कि गर्मी में लापरवाही के कारण वायरल के मरीजों की संख्या बढ़ी है, जो मरीज वायरल की चपेट में आ गए उन्हें हड्डी में दर्द की शिकायत हो रही है। वहीं, बदलते मौसम में गठिया के मरीज भी बढ़ गए हैं। इनको दवाएं दी जा रही हैं। चिकित्सकों की माने तो बदलते मौसम में पुराना दर्द भी उभर रहा है। इससे मरीजों की संख्या बढ़ भी गई है। उनकी सलाह है कि हड्डी के रोगी दर्द को पाले नहीं, डॉक्टरों से परामर्श कर उपचार कराएं। बदलते मौसम में मरीजों के साथ सामान्य लोगों को भी सतर्क रहना चाहिए। 

यह है बचाव 
इस समय वायरल से बचाव के लिए विशेष ध्यान रखना चाहिए। स्वच्छ पानी पीएं, भोजन में पोषण का विशेष ध्यान रखें, ठंडा पानी पीने से बचें। डा. अशरफ अली ने बताया कि वायरल बुखार व उल्टी दस्त के मरीजों की संख्या बढ़ गई है।

क्या बोले सीएमओ 
जिले के सीएमओ डॉ. सुनील कुमार त्यागी ने बताया कि जिले के सभी सरकारी अस्पतालों में पर्याप्त दवाएं उपलब्ध हैं। चिकित्सकों को भी बेहतर सेवाएं देने के निर्देश दिए गए हैं। हड्डी रोगियों के लिए एक्सरे, प्लास्टर आदि की व्यवस्था है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.