गठबंधन प्रत्याशी दानिश अली ने आचार संहिता का किया उल्लंघन, कांग्रेस-सपा के 300 कार्यकताओं पर मुकदमा दर्ज

लोकसभा चुनाव 2024 : गठबंधन प्रत्याशी दानिश अली ने आचार संहिता का किया उल्लंघन, कांग्रेस-सपा के 300 कार्यकताओं पर मुकदमा दर्ज

गठबंधन प्रत्याशी दानिश अली ने आचार संहिता का किया उल्लंघन, कांग्रेस-सपा के 300 कार्यकताओं पर मुकदमा दर्ज

Tricity Today | गठबंधन प्रत्याशी दानिश अली पर मुकदमा दर्ज

Hapur News : गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली पुलिस ने उड़नदस्ता प्रभारी की तहरीर पर कांग्रेस गठबंधन के प्रत्याशी, कांग्रेस, सपा के जिलाध्यक्ष समेत आठ नामजद और 300 अज्ञात लोगों के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन करने का मुकदमा दर्ज किया है। बिना अनुमति के हाईवे किनारे एक होटल पर परिचय सम्मेलन कर रहे थे। जिसको लेकर यह कार्यवाही की गईं है।

क्या है पूरा मामला 
दरअसल, उड़न दस्ता प्रभारी प्रमोद कुमार ने कोतवाली में दर्ज कराई गई रिपोर्ट में बताया कि वह निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देश का पालन कराने के लिए उड़न दस्ता टीम के साथ क्षेत्र में गश्त कर रहे थे। इसी दौरान सूचना मिली कि कुछ लोग हाईवे किनारे स्थित एक होटल पर बिना अनुमति परिचय सम्मेलन और प्रचार प्रसार कर रहे हैं। मामले की जानकारी मिलने ही वह मौके पर पहुंचे तो देखा कि गढ़-अमरोहा लोकसभा सीट पर कांग्रेस-सपा गठबंधन के प्रत्याशी कुंवर दानिश अली, कांग्रेस जिलाध्यक्ष मिथुन त्यागी, सपा जिलाध्यक्ष बबलू भाटी, आप नेता नरेंद्र सोलंकी, राहत अली, शहजाद, रिजवान अली समेत करीब 300 लोग एक कमरे में परिचय सम्मेलन कर रहे है। इसको लेकर उनसे अनुमति मांगी गई, तो उनके पास संबंधित कार्यक्रम की अनुमति नहीं मिल सकी। उन्होंने बताया कि इन सभी लोगों ने आदर्श चुनाव आचार संहिता की अवेहलना की है। 

गठबंधन प्रत्याशी का बयान 
कांग्रेस प्रत्याशी कुंवर दानिश अली ने बताया कि उनके द्वारा कई दिन पहले आयोजन की अनुमति के लिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन किया गया था। साफ्टवेयर में तकनीकी खराबी होने के कारण अनुमति नहीं मिल सकी है, इस मामले में पुलिस-प्रशासनिक स्तर से गलत कार्रवाई की गई है। वहीं गढ़ कोतवाली प्रभारी निरीक्षक विनोद पांडेय ने बताया कि तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.