हापुड़ में चिता से गायब हुई अस्थियां, अपने खेत पर ही किया था अंतिम संस्कार

एक मामला ऐसा भी : हापुड़ में चिता से गायब हुई अस्थियां, अपने खेत पर ही किया था अंतिम संस्कार

हापुड़ में चिता से गायब हुई अस्थियां, अपने खेत पर ही किया था अंतिम संस्कार

Tricity Today | हापुड़ में चिता से चोरी हुई अस्थियां

Hapur News : अभी तक आपने ऐसे चोर देखें होंगे जो रुपये और आभूषण समेत अन्य सामान चोरी करते हैं। मगर, जिले के थाना बाबूगढ़ क्षेत्र के गांव भीकनपुर में वृद्धा की चिता से अस्थियां ही गायब हो गई। बताया जा रहा 2 सितंबर को वृद्धा की मौत के बाद उसके शव का परिजनों ने अपने खेत पर अंतिम संस्कार कर दिया था। आरोप है कि सोमवार को जब परिजन अस्थियां लेने पहुंचे तो वहां उन्हें केवल राख मिली। मामले की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन की। पीड़ित पक्ष ने थाने में तहरीर दी है।

क्या है पूरा मामला 
गांव भीकनपुर निवासी एशवीर ने आरोप लगाते हुए बताया कि उनके पिता पृथी सिंह का 2019 में देहांत हो गया था। वह अपनी 85 वर्षीय माता स्वरूपी, पत्नी अंजू, बेटा रितिक, बेटी आशी और भव्या के साथ रहता है। काफी दिनों से माता स्वरूपी देवी की तबीयत खराब चल रही थी और 2 सितंबर को माता का देहांत हो गया था। माता की अंतिम इच्छा थी कि देहांत के बाद उनके शव का खेत पर ही अंतिम संस्कार किया जाए। माता की अंतिम इच्छा पूरी करने के लिए परिजनों ने अपने खेत पर ही माता के शव का अंतिम संस्कार कर दिया। इसके बाद से माता की चिता पर पूजन कराया जा रहा था। उन्हें माता की अस्थियों को ब्रजघाट में प्रवाहित करने के लिए ले जाना था, उन्होंने आरोप लगाया की लेकिन खेत पर अस्थियां नहीं थीं। रात में किसी ने अस्थियों को चोरी कर लिया था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन कर साक्ष्य एकत्र किए हैं। 

पुलिस का बयान 
थाना बाबूगढ़ प्रभारी विजय गुप्ता ने बताया कि मामले में शिकायत मिली है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जांच के उपरांत आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.