509 मॉडिफाइड साइलेंसरों पर चला बाबा का बुलडोजर, दिखा एसपी का सिंगम पावर

हापुड़ में ऑपरेशन पटाखा : 509 मॉडिफाइड साइलेंसरों पर चला बाबा का बुलडोजर, दिखा एसपी का सिंगम पावर

509 मॉडिफाइड साइलेंसरों पर चला बाबा का बुलडोजर, दिखा एसपी का सिंगम पावर

Tricity Today | हापुड़ में ऑपरेशन पटाखा

Hapur News : बुलेट बाइक में मॉडिफाइड साइलेंसर लगवाकर ध्वनि प्रदूषण करने वाले चालकों के खिलाफ पुलिस ने सख्त कार्रवाई कर साइलेंसरों को उतरवा कर बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने बुलेट बाइक के मॉडिफाइड साइलेंसर को निकलवाकर शनिवार की दोपहर में उन पर बुलडोजर चलवाकर नष्ट कर दिया। पुलिस यह कार्रवाई लोगों में चर्चा का विषय बनी है।

एसपी ने चलाया "ऑपरेशन पटाखा"
दरअसल, बुलडोजर चलाने के पीछे पुलिस विभाग का कहना है कि बुलेट बाइक से साइलेंसर निकलवाए गए थे, बुलेट बाइक चालक दोबारा वाहन में साइलेंसर लगवा लेते हैं। इसी को देखते हुए साइलेंसर नष्ट करने की कार्रवाई की गई है। गौरतलब है कि जिले में कई बुलेट बाइक चालकों ने अपने मॉडिफाइड साइलेंसर लगवा रखे थे। इनसे निकलने वाली ध्वनि प्रदूषण से सड़क पर लोग पैदल घूमने निकलते हैं, उन्हें दिक्क़तो का सामना करना पड़ता था। एसपी अभिषेक वर्मा के निर्देशन में जिले में "ऑपरेशन पटाखा" चलाया गया था। 

जनवरी से शुरू हुआ है अभियान 
बुलेट बाइक चालक सड़कों पर निकलकर साइलेंसर से पटाखों की आवाज निकालते थे, साथ ही तेज गति से वाहन चलाते थे। इसमें सड़क पर पैदल चलने वाले लोगों और बुजुर्गों को काफी परेशानी हो रही थी। लोगों ने पुलिस को वाहन चालकों की शिकायत की, इसके बाद पुलिस ने जनवरी से अप्रैल महीने तक जिले में यातायात पुलिस ने जगह-जगह अभियान चलाया जिसमें 509 मॉडिफाइड साइलेंसरों निकालने की कार्रवाई गई।

पुलिस का बयान 
जिले के डीएसपी ट्रेफिक वरण मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि चेकिंग अभियान के दौरान पकड़े गए वाहनों से मैकेनिक को बुलाकर साइलेंसरो को निकाल कर उसे जब्त किया गया था। चार माह में ट्रैफिक पुलिस द्वारा 509 मोडिफाइड साइलेंसर जब्त किए गए थे। जिन्हे शनिवार दोपहर में सभी साइलेंसरों पर बुलोडजर चलवा दिया, यातायात प्रभारी निरीक्षक उपदेश कुमार सहित पुलिसकर्मी मौजूद थे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.