कारोबारियों और किसान नेताओं के बीच मारपीट का मामला, डीएम से मिले व्यापारी संगठन

Hapur News : कारोबारियों और किसान नेताओं के बीच मारपीट का मामला, डीएम से मिले व्यापारी संगठन

कारोबारियों और किसान नेताओं के बीच मारपीट का मामला, डीएम से मिले व्यापारी संगठन

Tricity Today | डीएम से मिले व्यापारी संगठन

Hapur : थाना देहात क्षेत्र की नवीन मंडी में 15 अक्टूबर को व्यापारियों और किसान नेताओं के बीच हुई मारपीट का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। एक पक्षीय कार्रवाई का आरोप लगा बुधवार को विभिन्न व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों ने डीएम और एसपी से मुलाकात की। डीएम और एसपी ने व्यापारियों को उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।

यह है पूरा मामला
बुधवार को संयुक्त हापुड़ उद्योग व्यापार मंडल, उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल और गुड़ गल्ला व्यापार कमेटी के पदाधिकारी एकत्रित हुए। वे डीएम प्रेरणा शर्मा और पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा के कार्यालय में पहुंचे। वहां पर व्यापारियों ने बताया कि किसान नेताओं ने मंडी समिति के कांटे की पर्ची को लेकर हंगामा करते हुए व्यापारियों से हाथापाई की थी। किसान ट्रैक्टर-ट्राली में धान, मूंजी लेकर आते हैं। मंडी समिति के गेट पर लगे कांटे पर ट्राली की तोल होती है और तोल कराते वक्त दो-तीन किसान ट्रैक्टर-ट्राली पर ही बैठे रहते हैं। जिसका संज्ञान मंडी समिति के कर्मचारियों और सचिव को भी है और वह तोल कराते समय ट्राली से नहीं उतरते। जब माल खाली हो जाता है, तब किसान उस ट्राली पर नहीं होते हैं। जिस कारण कांटे की तोल व वास्तविक तोल में फर्क आ जाता है। 

किसानों ने की मारपीट की शुरुआत
इस बात पर ही मंडी में मारपीट हो गई थी। जिसकी शुरुआत किसान नेताओं ने व्यापारियों से की थी। व्यापारियों ने तो सिर्फ अपना बचाव किया था। जिसकी तहरीर व्यापारियों ने उसी समय देहात थाने में दे दी थी। पुलिस ने किसान नेताओं के दवाब में आकर व्यापारियों पर ही मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस वजह से मंडी में कामकाज ठप है। विभिन्न व्यापारिक संगठनों ने डीएम और एसपी से पूरे प्रकरण की जांच कराकर उचित कार्रवाई की मांग की है।

ये रहे मौजूद
ज्ञापन देने वालों में ललित कुमार छावनी वाले, अमन गुप्ता, बिजेंद्र पंसारी, संजय अग्रवाल, अशोक बबली, प्रदीप हाईड्रो वाले, संजीव आढ़ वाले, सोनू बंसल, राजीव गर्ग दत्तियाना वाले, सुमित कंसल आदि मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.