इंस्टाग्राम के जरिए युवक से ठगे 1.40 लाख रुपये, विदेशी मुद्रा व्यापार का दिया था झांसा

हापुड़ में साइबर ठग सक्रिय : इंस्टाग्राम के जरिए युवक से ठगे 1.40 लाख रुपये, विदेशी मुद्रा व्यापार का दिया था झांसा

इंस्टाग्राम के जरिए युवक से ठगे 1.40 लाख रुपये, विदेशी मुद्रा व्यापार का दिया था झांसा

Google Image | symbolic image

Hapur News : विदेशी मुद्रा व्यापार में रुपए लगाने का झांसा देकर नगर कोतवाली क्षेत्र के एक युवक से साइबर ठगों 1.40 लाख रुपए ठग लिए। इस मामले की जानकारी होने पर पीड़ित ने बैंक अधिकारी को सूचना देकर अपना खाता सीज कराया। मामले में पीड़ित ने थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

मोटा मुनाफा कमाने के चक्कर में लगा झटका 
मोहल्ला त्यागी नगर के सौरभ ने रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि उसका इंस्टाग्राम पर अकाउंट है। कुछ दिन पहले इंस्टाग्राम पर मैसेज के जरिए उसकी बात एक अज्ञात व्यक्ति से हुई। आरोपी ने पीड़ित को विदेशी मुद्रा व्यापार में रुपये लगाकर मोटा मुनाफा होने का झांसा दिया। आरोपी के झांसे में आकर पीड़ित रुपये लगाने के लिए तैयार हो गया, इसके बाद आरोपी ने पीड़ित से अपने बैंक खाते में 1.40 लाख रुपये ट्रांसफर करा लिए। इसके बाद भी आरोपी रुपये डालने का दबाव बनाता रहा। पीड़ित ने आरोपी से रुपये वापस करने के लिए कहा। इसके बाद आरोपी ने उसकी बातों का कोई जवाब नहीं दिया। पीड़ित ने कई बार आरोपी से संपर्क करने का प्रयास किया लेकिन, संपर्क नहीं हो सका। ठगी की जानकारी पर पीड़ित ने मामले में कोतवाली में तहरीर दी है।

पुलिस का बयान
नगर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नीरज कुमार ने बताया कि मामले में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है। जल्द ही आरोपियों के बारे में जानकारी कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.