डीएम ने सुनी अन्नदाताओं की समस्याएं, जल्द होगा समाधान 

हापुड़ में किसान दिवस : डीएम ने सुनी अन्नदाताओं की समस्याएं, जल्द होगा समाधान 

डीएम ने सुनी अन्नदाताओं की समस्याएं, जल्द होगा समाधान 

Tricity Today | हापुड़

Hapur News : डीएम प्रेरणा शर्मा ने किसान दिवस पर कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों से किसानों की समस्याओं को प्राथमिकता के साथ प्राथमिक रूप से निराकरण करने के निर्देश दिए। किसान दिवस में जिलाधिकारी प्रेरणा शर्मा ने किसानों की विद्युत, सिंचाई, आवारा पशु, सफाई, भूमि पैमाइश, सड़क, योजनाओं का लाभ व अन्य संबंधित शिकायतों को निर्धारित अवधि में निस्तारित करने के निर्देश दिया।

हाईटेक नर्सरी के बारे दी जानकारी
बताते चलें कि किसान दिवस पर किसानों द्वारा श्यामनगर गांव में विद्युत ट्रांसफार्मर सड़क के बीच मे होने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने अधीक्षण अभियंता विद्युत से यथाशीघ्र रिपोर्ट से अवगत कराने के निर्देश दिए। उन्होने ने बाबूगढ़ में हाईटेक नर्सरी होने के बारे में किसानों को अवगत कराया। उन्होंने कहा कि इस नर्सरी में किसान अपने बीज देकर रोपण की दशा में वापस प्राप्त कर सकते हैं और इन पौधों को रोपने से जर्मिनेशन बेहतर होता है अतः सभी किसान बंधु इस योजना का लाभ उठाएं। जिलाधिकारी ने जिला उद्यान अधिकारी से इस योजना का ओरिएंटेशन करने के निर्देश दिए। किसानों द्वारा कुचेसर रोड चौपला में सड़क पर पानी भरने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने पीडब्लूडी, बीडीओ व तहसीलदार की कमेटी बनाकर पानी निकासी के लिए रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। 

जिलाधिकारी ने किसानों को दिया लाभ का सुझाव 
किसानों द्वारा गांव दतियाना में नल खराब व हाल ही मे कावड़ यात्रा निकालने पर समस्या होने से अवगत कराया। जिस पर जिलाधिकारी ने जल्दी नल को ठीक कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने किसानों से किसान उत्पादक संगठन के माध्यम से अधिक से अधिक लाभ उठाने का सुझाव दिया। उन्होंने कहा कि फसल विविधीकरण अपना कर किसान अपनी आय को दोगुना कर सकते हैं, जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों से किसानों की शिकायतों का जल्द से जल्द निस्तारण के निर्देश दिए। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक कुमार, जिला पंचायत राज अधिकारी, कृषि अधिकारी, किसानगण तथा अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.