डीएम ने 11 नई एम्बुलेंस को दिखाई हरी झण्डी, मिलेगी सुविधा 

Hapur News : डीएम ने 11 नई एम्बुलेंस को दिखाई हरी झण्डी, मिलेगी सुविधा 

डीएम ने 11 नई एम्बुलेंस को दिखाई हरी झण्डी, मिलेगी सुविधा 

Tricity Today | डीएम ने नई एम्बुलेंस को दिखाई हरी झण्डी।

Hapur News : जिलाधिकारी प्रेरणा शर्मा ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट परिसर से 11 नई 102 एंबुलेंस को विधि विधान पूर्वक से नारियल तोड़कर और हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

क्या बोली डीएम?
जिलाधिकारी प्रेरणा शर्मा ने बताया कि यह 102 एम्बुलेंस जिले में एम्बुलेंसों के रिप्लेसमेंट के तौर पर भेजी गई हैं, जो सरकार के द्वारा नेशनल एंबुलेंस सर्विस के तहत प्राप्त हुई हैं। नई 102 एम्बुलेंस जिले की स्वास्थ्य  सुविधाओं को बेहतर बनाने में मददगार साबित होगी। उन्होंने कहा कि शहरों के साथ-साथ जिले के ग्रामीण और दूरदराज क्षेत्रों के मरीजों तक पहुंचने में आसानी होगी। 

एंबुलेंस जीपीएस सिस्टम से लेस 
जिलाधिकारी ने बताया कि 102 निशुल्क एंबुलेंस सेवा आपातकालीन चिकित्सा परिवहन सेवा है। यह सभी एंबुलेंस जीपीएस सिस्टम तथा अन्य आवश्यक चिकित्सा उपकरणों से सुसज्जित हैं। उन्होंने कहा कि यह आपातकालीन परिवहन सेवा गर्भवती महिलाओं, नवजात शिशु एवं उनकी माता को 24×7 नि:शुल्क सेवा प्रदान करेगी। नई 11 एंबुलेंस सेवा सरकार की जननी सुरक्षा योजना और जननी शिशु सुरक्षा कार्यक्रमों को बेहतर क्रियान्वयन में मदद करेंगे। क्योंकि मरीज अब और अधिक जल्दी निकटतम सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र या सरकारी अस्पताल में पहुंचेंगे। जिससे संस्थागत प्रसव प्रतिशत में वृद्धि, मातृ मृत्यु दर और शिशु मृत्यु दर में कमी आएगी। इस प्रकार यह एंबुलेंस जिले की स्वास्थ्य अवसंरचना को मजबूती प्रदान करेंगे। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुनील त्यागी अन्य संबंधित अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.