डीएम ने देखा ब्लैक स्पाॅट, जाना दुर्घटनाओं का कारण 

हादसों से लाल हो चुकी हैं हापुड़ की सड़कें : डीएम ने देखा ब्लैक स्पाॅट, जाना दुर्घटनाओं का कारण 

डीएम ने देखा ब्लैक स्पाॅट, जाना दुर्घटनाओं का कारण 

Tiricty Today | डीएम ने देखा ब्लैक स्पाॅट

Hapur News : राष्ट्रीय राजमार्ग-9 पर 14 ब्लैक स्पॉट अब दुर्घटना का कारण नहीं बनेंगे। जिलाधिकारी सहित संबंधित विभाग के अधिकारियों ने ऐसे स्थानों का निरीक्षण कर हादसों के कारण को जाना। डीएम ने 15 दिन के अंदर इन स्थानों को सुरक्षित करने के निर्देश दिए हैं। इस अवधि के बाद फिर निरीक्षण होगा। इसमें लापरवाही बरतने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।

हादसों से सड़क हो चुकी है लाल
सर्दी और कोहरे में आएदिन हादसे होते हैं। दिल्ली-लखनऊ (एनएच-9) पर 14 ऐसे स्थान हैं, जहां कुल हादसों के 80 प्रतिशत दुर्घटनाएं होती हैं। लोगों की मौत से सड़कें लाल हो चुकीं हैं। आएदिन पुलिस, प्रशासन योजनाएं बनाता है, लेकिन हादसों में कमी नहीं आती। अब डीएम प्रेरणा शर्मा ने स्वतः ही संज्ञान लिया है। इसके लिए रोड सेफ्टी कमेटी बनाई गई है, जिसकी अध्यक्ष डीएम खुद हैं। साथ ही विभिन्न विभागों के अधिकारी भी कमेटी में शामिल हैं।

इन अधिकारियों के साथ किया निरीक्षण
डीए‌म प्रेरणा शर्मा के निर्देशन में एआरटीओ प्रवर्तन रमेश चौबे, एनएचए‌आई के एई अंकुल, एसडीएम संतोष उपाध्याय, पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता नरेश कुमार, सीओ ट्रैफिक वरुण मिश्रा ने पिलखुवा और धौलाना क्षेत्र में ब्लैक स्पॉट का निरीक्षण किया। डीएम ने एनएचएआई के अधिकारियों को 15 दिन के अंदर कमेटी द्वारा दिए गए सड़क सुरक्षा के सुझावों का पालन कराने के निर्देश दिए। 15 दिन बाद फिर से निरीक्षण करने की बात कही है। डीएम प्रेरणा शर्मा ने टीम के साथ निजामपुर, सरस्वती मेडिकल कॉलेज, मारवाड़ तिराहा, स्टेशन, छिजारसी टोल, कंदौला गेट का निरीक्षण किया।

क्या बोले एआरटीओ 
एआरटीओ प्रवर्तन रमेश चौबे ने बताया कि ब्लैक स्पॉट का निरीक्षण कर, सड़क दुर्घटनाओं के कारण पता किए गए हैं। सड़क सुरक्षा कमेटी ने सुरक्षा का प्लान भी तैयार किया है। सुरक्षा के संसाधन 15 दिन में बढ़ाए जाएंगे।

यहां ब्लैक स्पॉट भी हादसों का कारण बने
ब्लैक स्पॉट में एनएच-09 पर निजामपुर कट फ्लाई ओवर के पास का क्षेत्र, सबली कट, ततारपुर बाईपास गोल चक्कर, मंसूरपुर कट, कुचेसर रोड चौफला, गांव उपैड़ा कट, बाबूगढ़ थाने के पास सिमरौली कट, सिंभावली मौल गेट फ्लाई ओवर, सिखेड़ा फ्लाई ओवर के पास, मेरठ बुलंदशहर एनएच 332 जेएमएस कट, मेरठ रोड फ्लाई ओवर, गढ़ स्थाना रोड पर गांव सदरपुर के पास का क्षेत्र, पिलखुवा धौलाना मार्ग पर कंदीला गेट, हापुड़ मोदीनगर रोड पर गांव बदनीली चौराहा के पास का क्षेत्र शामिल है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.