हापुड़ के इस मंदिर में भी हुआ ड्रेस कोड लागू,  जानिए क्यों

Hapur News : हापुड़ के इस मंदिर में भी हुआ ड्रेस कोड लागू, जानिए क्यों

हापुड़ के इस मंदिर में भी हुआ ड्रेस कोड लागू,  जानिए क्यों

Tricity Today | ड्रेस कोड लागू

Hapur News : काफी मंदिरों में ड्रेस कोड लागू हो गया है और श्रद्धालुओं से सहयोग करने की अपील भी की जा रही है। अब मुक्तेश्वरा महादेव नक्का कुंआ मंदिर में ड्रेस कोड लागू कर दिया गया है। मंदिर में पोस्टर लगाकर कहा दिया गया है कि मंदिर परिसर में हाफ पेंट, बरमुडा, मिनी स्कर्ट, नाइट सूट, कटी-फटी जींस पहनकर न आएं। ऐसा पाए जाने पर श्रद्धालु को प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

खाटू श्याम मंदिर में भी हुआ था ड्रेस कोड लागू
हापुड़ शहर के मंडी पाटिया स्थित खाटू श्याम मंदिर के बाद अब गढ़मुक्तेश्वर नगर के प्रसिद्ध मुक्तेश्वरा महादेव नक्का कुंआ मंदिर में भी श्रद्धालुओं से मर्यादित कपड़े पहनकर आने की अपील की गई है। कमेटी की तरफ से मंदिर के बाहर नोटिस भी चस्पा कर दिया गया है। इस पहल को श्रद्धालुओं ने सराहा है। कमेटी की ओर से चस्पा नोटिस व पोस्टर में अपील की गई है कि मंदिर में छोटे कपड़े, हाफ पैंट, मिनी टाप, मिनी स्कर्ट, नाइट सूट, कटी-फटी जींस पहनकर परिसर में प्रवेश न करें।

सहयोग की अपील
मंदिर में कार्यवाहक पुरोहित बृहा गिरी महाराज और हर वर्ष भंडारे का आयोजन करने वाले आयाेजक टिंकू शर्मा ने बताया कि हमारी संस्कृति और सभ्यता सबसे प्राचीन है। इसमें कपड़ों का विशेष महत्व बताया गया है, मर्यादित वस्त्र पहनकर ही हमें मंदिर परिसर में आना चाहिए, सभी श्रद्धालुओं को इसमें अपना सहयोग देना चाहिए।

पहल की सराहना की
वहीं, नियमित रूप से मंदिर जाने वाले अंकित शर्मा, रिंकू शुक्ला, राहुल तेवतियां, श्याम प्रजापति अमित जोगी, सुदंर कुमार ने कहा कि मंदिर परिसर में मर्यादित वस्त्र पहनकर आने की पहल सराहनीय है। सभी को इसमें सहयोग देना चाहिए और मंदिर जैसे पवित्र स्थानों पर मर्यादित कपड़े पहनकर ही प्रवेश करना चाहिए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.