6 घंटे की ओपीडी में पहुंच रहे 1500 मरीज, मचा हाहाकार

हापुड़ में सैकड़ों लोग बीमार : 6 घंटे की ओपीडी में पहुंच रहे 1500 मरीज, मचा हाहाकार

6 घंटे की ओपीडी में पहुंच रहे 1500 मरीज, मचा हाहाकार

Tricity Today | हापुड़ में सैकड़ों लोग बीमार

Hapur News : बदलते मौसम के चलते मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। शहर के गढ़ रोड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर छह घंटे की ओपीडी में इन दिनों 1500 से अधिक मरीज इलाज कराने के लिए पहुंच रहे हैं। एक मरीज को परामर्श के लिए अधिकतम समय मात्र 60 सेकंड तक ही मिल रहा है। इतनी संख्या में उपचार के लिए अस्पताल पहुंच रहे ओपीडी में मरीजों में मारामारी मची रहती है और पर्चा काउंटर की कतारें दोपहर तक भी नहीं टूटती हैं। 

इन मरीजों की पहुंच रही है भीड़ 
दरअसल, इन दिनों अस्पताल में पेट में संक्रमण के साथ ही हाथ-पैर में हड़कल, गले में खराश, वायरल बुखार, सर्दी, खांसी, आंखों में एलर्जी के मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। गढ़ रोड स्थित सीएचसी में सुबह से ही लंबी-लंबी कतारें लग जाती हैं। पहले पर्ची काउंटर पर इंतजार, पर्ची बनने के बाद ओपीडी में अपने नंबर आने का अस्पताल में घंटों का इंतजार करना पड़ रहा है। ओपीडी काउंटर पर चारों ओर से भीड़ चिकित्सक को घेरे होती है, जिसका पर्चा अंदर जाता है, उसे अधिकतम 60 सेकेंड तक का ही समय अपने बारे में बताने को मिलता है, इस दौरान चिकित्सक को रोग समझना भी होता है और दवाइयां भी लिखनी होती हैं। कई बार इसी समय के बीच उन्हें एक्स-रे, अल्ट्रासाउंड और सीटी स्कैन का फार्म भी भरना पड़ता है।

पर्चा काउंटर पर लग रही मरीजों की भीड़ 
अस्पताल का पर्चा काउंटर सुबह ही मरीजों के लिए खुल जाता है। काउंटर पर महिलाओं और पुरुषों की अलग-अलग लाइन लगाने की व्यवस्था की हुई है। काउंटर के खुलते ही मरीजों की लंबी कतार लगनी शुरू हो जाती हैं, जो दोपहर 1 बजे के बाद तक भी लगी रहती है।

अस्पताल में चिकित्सकों की कमी 
डॉक्टर दिनेश खत्री नें बताया कि अस्पताल में चिकित्सकों की कमी को लेकर उच्चाधिकारियों से पत्राचार किया गया है। अस्पताल में आने वाले मरीजों को बिना उपचार लौटने नहीं दिया जा रहा है। अस्पताल में बेहतर सुविधाएं उपलब्ध हों इसका हर संभव प्रयास किया जा रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.