मेरठ-बुलंदशहर रोड की शिफ्ट होगी विद्युत लाइन, जल्द पूरी की जायेगी टेंडर प्रक्रिया 

बड़ी खबर : मेरठ-बुलंदशहर रोड की शिफ्ट होगी विद्युत लाइन, जल्द पूरी की जायेगी टेंडर प्रक्रिया 

मेरठ-बुलंदशहर रोड की शिफ्ट होगी विद्युत लाइन, जल्द पूरी की जायेगी टेंडर प्रक्रिया 

Tricity Today | मेरठ-बुलंदशहर रोड

Hapur news : जिले की सीमा से जुड़े मेरठ और बुलंदशहर रोड चौड़ीकरण के लिए सड़क किनारे की विद्युत लाइनें शिफ्ट की जायेंगी। ऊर्जा निगम ने इसके लिए करीब 3.25 करोड़ का एस्टीमेट बनाया है। वहीं, इसमें एक तिहाई धनराशि जमा हो चुकी है। सर्किल में प्रस्ताव भेजा जा चुका है। जल्द ही टेंडर प्रक्रिया पूरी की जाएगी। 

शासन से  47.84 करोड़ रुपये का बजट स्वीकृत
दरअसल, मेरठ-बुलंदशहर मार्ग पर 4 लेन करने का कार्य लोक निर्माण विभाग ने शुरू कर दिया है। लोक निर्माण विभाग एक साल के अंदर 8.3 किलोमीटर सड़क का निर्माण करेगी। इसके लिए शासन से  47.84 करोड़ रुपये का बजट स्वीकृत हो चुका है और प्रथम किस्त के रूप में 16.74 करोड़ रुपये भी मिल चुके हैं। सड़क के चौड़ीकरण होने से वाहनों का आवागमन सुगम होगा और सड़क दुर्घटनाएं भी कम होंगी। बताते चले कि इस मार्ग का चौड़ीकरण कराने के लिए विधायक सदर विजयपाल सिंह ने काफी प्रयास किया था। मुख्यमंत्री से लेकर लोक निर्माण मंत्री तक उन्होंने सड़क चौड़ीकरण कराने का अनुरोध किया था। जिस पर यह कार्य शुरू हो सका है। 

चौड़ीकरण के बाद 14 मीटर की होगी सड़क 
दरअसल, पहले इस सड़क की चौड़ाई कुल सात मीटर थी। जिस कारण वाहनों चालकों को आवागमन करने में काफी दिक्कत होती थी। अब इसकी चौड़ाई बढ़ाकर 14 मीटर हो जाएगी। दो लेन से पूरी सड़क चार लेन होगी। लोकनिर्माण विभाग द्वारा मेरठ रोड पर डिवाइडर बनाने का कार्य शुरू करा दिया गया है, लेकिन वन विभाग से पेड़ों के कटान की एनओसी न मिलने के कारण सड़क निर्माण रूका हुआ है। विभागीय अधिकारियों का दावा है कि जल्द ही वन विभाग से एनओसी लेकर सड़क निर्माण शुरू कराया जाएगा। 

लाइन शिफ्टिंग का एस्टीमेट 1.25 करोड़ रुपये
मेरठ रोड पर असौड़ा से हापुड़ जिले की सीमा शुरू होती है, यहीं से सड़क का चौड़ीकरण किया जा रहा है। लेकिन सड़क किनारे लगे हाईटेंशन लाइन के खंभों को हटाए बगैर चौड़ीकरण का काम नहीं किया जा सकता है। अधिकांश लाइनें औद्योगिक क्षेत्र या बिजली घरों के लिए जा रही हैं और शिफ्टिंग के दौरान सप्लाई भी प्रभावित रह सकती है। बहरहाल, लाइन शिफ्टिंग का एस्टीमेट बनाया जा चुका है। संबंधित विभाग ने 1.25 करोड़ रुपये जमा भी किए हैं। वहीं, करीब दो करोड़ की डिमांड भेजी जा चुकी है। उधर ऊर्जा निगम कार्यालय से फाइल सर्किल कार्यालय भेज दी गई है। जहां से लाइन शिफ्टिंग के टेंडर निकाले जाएंगे। इसके बाद कार्य शुरू होगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.