नई कंपनी के संचालन ने रुलाया, उद्यमियों ने खोला मोर्चा 

हापुड़ में टोल प्लाजा से लोग परेशान : नई कंपनी के संचालन ने रुलाया, उद्यमियों ने खोला मोर्चा 

नई कंपनी के संचालन ने रुलाया, उद्यमियों ने खोला मोर्चा 

Tricity Today | NH-9 स्थित छिजारसी टोल प्लाजा

Hapur News : पिलखुवा कोतवाली क्षेत्र के NH-9 स्थित छिजारसी टोल प्लाजा को 1 अप्रैल से नई कंपनी संचालित कर रही है। कंपनी ने आते ही अपने नए नियम कायदे लागू कर दिए है, जिससे लोगों को टोल से आवागमन करने में काफी परेशानियों झेलनी पड़ रही है। नए नियम से लोगों में टोल प्लाजा के प्रति रोष पनपता नजर आ रहा है। हापुड़ स्माल स्केल इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ने इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए अपना कड़ा रुख दिखाया है।

लोगों को हो रही है परेशानी 
दरअसल, टोल प्लाजा पर 1 अप्रैल से क्यूबा हाईवे कंपनी का संचालन शुरू होते ही जहां पहले वाली कंपनी की तरह आनलाइन महीने का रिचार्ज बंद कर दिया गया, वहीं नए नियम बनाकर लोगों को परेशानी में डाल दिया है। यही नहीं लोगों का आरोप है कि मासिक पास वाले सभी फास्ट टैग उपभोक्ताओं से संबंधित दस्तावेज दोबारा से मांगे जा रहे हैं और मासिक पास रिचार्ज कराने के लिए खिड़की पर इतनी भीड़ रहती है कि लोग फास्टैग रिचार्ज करने में स्वयं को असमर्थ महसूस कर रहे हैं। जिससे उन्हें काफी परेशानी हो रही है।

उद्यमी देंगे धरना 
व्यापारी नेता अमन गुप्ता ने सीधे तौर पर कहा है कि टोल प्लाजा पर कर्मचारियों की मनमानी बंद न हुई तो, उद्यमी व व्यापारी टोल प्लाजा पर धरना देंगे और टोल फ्री कर दिया जाएगा। समस्त व्यापारियों की मांग है कि फास्टैग आनलाइन रिचार्ज, एक माह के स्थान पर एक वर्ष का होना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिले में तीन टोल प्लाजा हैं जो 60 किमी के दायरे में है इसलिए, दो टोल बंद होने चाहिए। इसके अलावा टोल से 15 किमी के सभी वाहन फ्री होने चाहिए। उद्यमी व व्यापारियों के अलावा नौकरीपेशा भी टोल के नए नियमों से परेशान हैं। संयुक्त हापुड़ उद्योग व्यापार मंडल ने डीएम प्रेरणा शर्मा को ज्ञापन देकर मांग की है कि टोल प्लाजा पर व्यापारी व प्राइवेट वाहनों के लिए मासिक पास बनवाने के नियमों में बदलाव किया जाए।

टोल प्लाजा प्रबंधक का बयान 
छिजारसी टोल प्लाजा के प्रबंधक अजित चौधरी ने बताया कि नई कंपनी है। सभी प्रमाण पत्रों की जांच के लिए एक बार कंपनी को दस्तावेजों की फोटो कापी देने में किसी को कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। दोबारा कंपनी किसी से भी कोई दस्तावेज की मांग नहीं करेगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.