हापुड़ में जमीन अधिग्रहण के खिलाफ किसानों ने किया धरना प्रदर्शन

गंगा एक्सप्रेस-वे से जुड़ी खबर : हापुड़ में जमीन अधिग्रहण के खिलाफ किसानों ने किया धरना प्रदर्शन

हापुड़ में जमीन अधिग्रहण के खिलाफ किसानों ने किया धरना प्रदर्शन

Tricity Today | किसानों ने किया धरना प्रदर्शन

Hapur News : गंगा एक्सप्रेस-वे के लिए बैनामे से अधिक जमीन का अधिग्रहण करने के खिलाफ गांव माधापुर-दतियाना और खुड़लिया के जंगल मे किसानों का अनिश्चितकालीन धरना शनिवार को जारी रहा, राष्ट्रीय सैनिक बंधु संस्था ने भी किसानों की मांग का समर्थन करते हुए ऐलान किया है।

अधिकारियों से शिकायत के बाद भी कोई सुनवाई नहीं 
गांव माधवपुर, दतियाना और खुड़लिया के जंगल मे निर्माणाधीन गंगा एक्सप्रेस-वे निर्माण कार्य में अधिग्रहित भूमि का सही मुआवजा न मिलने और बेनामी से अधिक भूमि पर कब्जे का आरोप लगाते हुए किसानों ने बृहस्पतिवार को काम रुकवाकर अनिश्चित आंदोलन शुरू कर दिया था, शनिवार को भी दोनों स्थानों पर किसान धरने पर जमे रहे, किसान नेता हरीश त्यागी ने कहा कि भूमि अधिग्रहण को लेकर कई बार अधिकारियों से शिकायत की जा चुकी है। लेकिन अभी तक इसको लेकर कोई भी ठोस कार्यवाही नहीं हुई है। वही बेनामी से आदि भूमि पर कब्जा कर कार्यदाई संस्था तेजी से काम कर रही हैं। जिसको लेकर किसानों की कोई भी सुनवाई नहीं हो पा रही है। इसके चलते किसानों को आंदोलन करना पड़ रहा है


क्या बोले तहसीलदार 
नायाब तहसीलदार हापुड़ बृजेश कुमार यादव टीम के साथ गांव-गांव माधापुर के जंगल मे पहुंचे, जिन्होंने किसानों से वार्तालाप की। जिसके बाद अधिग्रहित भूमि की पैमाइश भी कराई गई। लेकिन किसान समस्या पूरा समाधान होने पर ही आंदोलन समाप्त करने की बात कह रहे हैं। बृजेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि पैमाइश के बाद अधिकारियों को सूचित किया जाएगा, इनके निर्देश पर अग्रिम कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

यह लोग बैठे धरने पर 
वहीं, धरना पर किसानों में अजय त्यागी, तनुज त्यागी, गौरव त्यागी, अमित शर्मा, चौधरी मनवीर सिंह, सतपाल, ऋषि पाल सिंह, रविंदर, बलवीर सिंह ,कालू सोनू,आदि शामिल रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.