दिल्ली कूच की कोशिश करने पर पुलिस ने बनाया मेहमान

हापुड़ में किसानों ने भरी हुंकार : दिल्ली कूच की कोशिश करने पर पुलिस ने बनाया मेहमान

दिल्ली कूच की कोशिश करने पर पुलिस ने बनाया मेहमान

Tricity Today | पुलिस हिरासत में किसान नेता

Hapur News : संयुक्त किसान मोर्चा (अराजनैतिक) के दिल्ली चलो कूच के आह्वान पर मंगलवार को दिल्ली जा रहे भाकियू असली अराजनैतिक के राष्ट्रीय प्रवक्ता हरिश हूण को पिलखुवा कोतवाली क्षेत्र के छिजारसी टोल प्लाजा पर पुलिस ने हिरासत में ले लिया। हरीश हूण के साथ कई कार्यकर्ताओं को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है । 
अलर्ट के बीच पुलिस से हुआ सामना 
दरअसल, किसानों के दिल्ली कूच करने को लेकर मंगलवार को जिले में अलर्ट है और अधिकारीयों ने जगह-जगह पुलिस बल तैनात किया है। इसके साथ ही एसपी अभिषेक वर्मा खुद सड़क पर उतरे हुए है। वहीं, जिले के कई किसान नेताओं को नजरबंद भी किया गया है। पुलिस व प्रशासन के अधिकारी पुलिस टीम के साथ मुस्तैद हैं। 

राष्ट्रीय प्रवक्ता बोले, एमएसपी हमारा हक
भाकियू असली अराजनैतिक के राष्ट्रीय प्रवक्ता हरिश हूण ने कहा कि पुलिस कितनी भी तानाशाही कर लें, सरकार कितनी तानाशाही कर लें। हम दिल्ली जाएंगे और किसान को दिल्ली जाने से कोई नहीं रोक सकता है। देश का किसान दिल्ली से अपना एमएसपी का हक लेकर ही वापस लौटेगा और यह हमारा अधिकार है, एमएसपी हमारा हक है। एमएसपी के लिए जो भी कुर्बानी देनी पड़ेगी हम वो कुर्बानी देने के लिए तैयारी हैं। 

क्या बोले एसपी 
जिले के एसपी अभिषेक वर्मा का कहना है कि दिल्ली में किसानों का ट्रैक्टर मार्च है। उसे दृष्टिगत रखते हुए यहां से जो भी किसान संगठन की गाड़ियां दिल्ली की तरफ कूच कर रही है, उनको रोका जा रहा है, उन्हें समझाया जा रहा है और उनसे बातचीत करके रास्ता निकाला जा रहा है। ऐसे कई किसान संगठन हैं, जिनको जाना था पर उनसे प्रशासन और पुलिस द्वारा बातचीत की गई है और उनका प्रोग्राम स्थगित है। छिजारसी टोल पर पुलिस मुस्तेद है। किसी भी कीमत पर गाजियाबाद या दिल्ली की तरफ जो भी जाने की कोशिश करेंगे, कानून व्यवस्था को प्रभावित करेंगे उनको रोका जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.