हापुड़ में किसान बोले- एमएसपी की लड़ाई पूरी ताकत से लड़ेंगे

Farmers Protest : हापुड़ में किसान बोले- एमएसपी की लड़ाई पूरी ताकत से लड़ेंगे

हापुड़ में किसान बोले- एमएसपी की लड़ाई पूरी ताकत से लड़ेंगे

Tricity Today | आंदोलन पार्ट-2 को लेकर बैठक में किसान बोले

Hapur News : संयुक्त किसान मोर्चा (अराजनैतिक) के मुख्य और बीकेयू (असली) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी हरपाल सिंह बिलारी ने पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। जिसमें किसान आंदोलन के पार्ट-2 पर रणनीति की चर्चा हुई। बैठक को संबोधित करते हुए किसान नेता हरपाल बिलारी ने कहा कि एमएसपी स्वामीनाथन आयोग की सिफ़ारिशों के अनुरूप किसान का अधिकार है। एमएसपी के कानून से अलग आंदोलन में कोई भी समझौता नहीं किया जाएगा, एमएसपी की लड़ाई पूरी ताकत से लड़ी जाएगी। 

क्या है पूरा मामला 
दरअसल, बैठक में राष्ट्रीय प्रवक्ता हरीश हूण ने किसानों को एकजुट होने का आह्वान किया। किसान और संगठन के पदाधिकारियो को संबंधित करते हुए कहा किसान सरकार से कोई नई चीज नहीं मांग रहा है। वर्ष 2011 में उपभोक्ता मामलों की समिति की रिपोर्ट आज भी सरकार के पास है। जिसमे साफ साफ कहा गया है कि किसान को न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी का कानून मिलाना चाहिए। बैठक में मेरठ मंडल अध्यक्ष पहलाद पुनिया  को मंडल में बैठक कर किसानों और संगठन के सभी पदाधिकारियों को एकजुट करने की जिम्मेदारी दी गई। 

देवेंद्र बाना ने बोली बड़ी बात
वहीं, बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष देवेन्द्र बाना ने कहा कि सरकार किसान को कमजोर ना समझे, किसान अपनी फसल और अधिकारों के लिए लड़ना जानता है ये लड़ाई अपनी फसल और नसल को बचाने की लड़ाई है।

ये किसान नेता बैठक में मौजूद रहे
बैठक में मेरठ मंडल सचिव लोकेश प्रधान, वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष शादाब चौधरी, जिला महामंत्री सुमित मावी, जिला उपाध्यक्ष मांगेराम, जिला महासचिव कपिल मावी, जिला मीडिया प्रभारी शेर खान अली, सिंभावली ब्लॉक अध्यक्ष एडवोकेट नीरज गुर्जर, नगर अध्यक्ष बाबूगढ़ यूसुफ अली, हापुड़ ब्लॉक अध्यक्ष रहमान चौधरी, हापुड़ ब्लॉक उपाध्यक्ष सादमान लंबरदार,  सिंभावली ब्लॉक प्रवक्ता मोहित अधाना, ब्लॉक उपाध्यक्ष नरेंद्र प्रधान, सिंभावली ब्लॉक महासचिव कपिल मावी और सिंभावली ब्लॉक मीडिया प्रभारी सोनू गुर्जर आदि मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.