आठ महीने से धरने पर बैठे किसान, हापुड़ डीएम और एसपी ने बुलडोजर चलवाया

Farmers Protest : आठ महीने से धरने पर बैठे किसान, हापुड़ डीएम और एसपी ने बुलडोजर चलवाया

आठ महीने से धरने पर बैठे किसान, हापुड़ डीएम और एसपी ने बुलडोजर चलवाया

Tricity Today | आठ महीने से धरने पर बैठे किसान

Hapur News : थाना सिम्भावली क्षेत्र के सिम्भावली और खुड़लिया के बीच से होकर निकल रहे गंगा एक्सप्रेस-वे का किसानों ने काफी दिन से कार्य रोककर धरना जारी रखा हुआ था। मगर जिले की डीएम और एसपी ने पुलिस बल के साथ धरना स्थल पर लगे टैंट को हटाया और यूपीडा को कब्जा दिलाया। जिससे किसानों और अधिकारियों के बीच जमकर नोकझोंक हुई और इसी के साथ साथ हंगामा भी हुआ।

क्या है पूरा मामला
दरअसल, गांव सिंभावली के रहने बिरेश चौधरी ने बताया कि पिछले आठ माह से राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के नेतृत्व में किसानों का धरना चल रहा है,किसान बिरेश के अनुसार सरकार द्वारा मिलने वाला मुआवजा सर्किल रेट के अनुसार नहीं मिल पाया था, वहीं आरोप है कि यूपीडा ने अधिक भूमि का अधिग्रहण कर लिया था, जिसको लेकर धरना चल रहा था। इस संबंध में कई बार किसानों ने पैमाइश और सही मुआवजा दिलाने की मांग की थी। लेकिन अब जिलाधिकारी प्रेरणा शर्मा और एसपी अभिषेक शर्मा पीएसी बल और अन्य थानों की पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे और धरना स्थल पर लगे टैंट को हटाया, भूमि पर हो रही फसल को भी बुलडोजर के माध्यम व से खुर्द-बुर्द करना शुरू कर दिया।

किसानों नें किया हंगामा
वहीं, इस दौरान जिससे किसान भड़क गए और जमकर हंगामा करने लगे, इस दौरान जिलाधिकारी ने किसानों से कहा कि जितनी भूमि अधीग्रहण की हुई है, उतनी ही भूमि पर कब्जा किया जा गया है। मगर किसान नहीं माने और पुलिस प्रशासन के नोकझोंक करने लगे।प्रशासन ने उक्त भूमि पर हो रही फसल को हटवा दिया और कार्यदायी संस्था से कार्य शुरू करा दिया। किसान बिरेंश, लोकेंद्र, अशोक कुमार और धर्मेंद्र ने कहा कि इस संबंध में पहले कई बार प्रशासनिक अधिकारियों को अवगत कराया जा चुका है, लेकिन किसी ने एक न सुनी। किसानों ने कहा कि किसानों को एकत्र कर बड़े स्तर पर आंदोलन करेंगे।

कार्रवाई में यह रहे मौजूद
वहीं, इस दौरान एसडीएम अंकित कुमार वर्मा, सीओ गढ़ आशुतोष शिवम, गढ़ कोतवाली प्रभारी निरीक्षक विनोद पांडेय, बहादुरगढ़ थाना प्रभारी सुरेश कुमार और सिंभावली के थानाध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह पुलिस बल के साथ मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.