केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, बुझाते समय चार दमकल कर्मचारी झुलसे

Hapur News : केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, बुझाते समय चार दमकल कर्मचारी झुलसे

केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, बुझाते समय चार दमकल कर्मचारी झुलसे

Tricity Today | केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग

Hapur : नगर कोतवाली क्षेत्र के मोदीनगर रोड पर स्थित एक कैमिकल फैक्ट्री में शार्ट सर्किट के कारण अचानक आग लग गई। वहीं अग्निशमन विभाग के पुलिस कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, इस दौरान 4 फायर पुलिसकर्मी केमिकल रिएक्शन से झुलस कर घायल हो गए। जिन्हें अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती किया गया है।

शॉर्ट सर्किट के बाद फैक्ट्री में लगी आग
मोदीनगर रोड पर गांव गोयना के पास पवन कुमार की शिव एंड पॉलिमर्स केमिकल फैक्ट्री में गम पाउडर बनाने का कार्य किया जाता है। जिसमें विभिन्न प्रकार के कैमिकल का प्रयोग किया जाता है। शॉर्ट सर्किट होने से फैक्ट्री में आग लग गई। इसकी सूचना फायर स्टेशन को दी की गई थी।

तीन घंटे बाद आग काबू
आग लगने की सूचना मिलते ही फायर के 3 गाड़ियां मौके पर पहुंची और और करीब घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया लेकिन तब तक लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया था। आग बुझाने के दौरान केमिकल रिएक्शन के एफएसओ नरेश मलिक, हैड कांस्टेबल योगेंद्र और फायरमैन उस्मान, चंद्रपाल झुलस गए। फायरकर्मियों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उपचार के बाद उन्हें वापस भेज दिया था। फायर स्टेशन अधिकारी नरेश मलिक ने बताया कि आग लगने की सूचना मिलते ही गाड़िया मौके पर पहुंच गई थी। तीन घंटे से अधिक मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.