प्लाई कारोबारी के यहां जीएसटी विभाग के छापे से हड़कंप, लाखों के टैक्स चोरी की आशंका 

Hapur News : प्लाई कारोबारी के यहां जीएसटी विभाग के छापे से हड़कंप, लाखों के टैक्स चोरी की आशंका 

प्लाई कारोबारी के यहां जीएसटी विभाग के छापे से हड़कंप, लाखों के टैक्स चोरी की आशंका 

Tricity Today | जीएसटी की टीम ने प्लाई कारोबारी के मकान पर छापा मारा।

Hapur News : जीएसटी की टीम ने शहर के मोहल्ला श्रीनगर स्थित मोल्डिंग प्लाई कारोबारी के मकान पर छापा मारा। टीम की कार्रवाई से इलाके में हड़कंप मच गया। इससे पहले टीम गढ़ रोड स्थित मोहल्ला कविनगर स्थित फर्म पर पहुंची थी, जो मौके पर बंद मिली। शुरुआती जांच में करीब 50 लाख रुपये की टैक्स चोरी की बात सामने आई है।

क्या है पूरा मामला
गाजियाबाद से आई जीएसटी विभाग से जुड़े विशेष अनुसंधान शाखा (एसआईबी) टीम का नेतृत्व कर रहे डिप्टी कमिश्नर दीपांकर ने बताया कि हापुड़ के मोहल्ला कविनगर में मनन ट्रेडिंग कंपनी के नाम से अचल गुप्ता की मोल्डिंग प्लाई की रजिस्टर्ड फर्म है। टीम कागजात में दर्ज पते पर पहुंची, लेकिन फर्म मौके पर बंद मिली। उसके बाद टीम ने कारोबारी के श्रीनगर स्थित घर पर छापा मारा। यहां घर के एक हिस्से में कार्यालय चल रहा था।

50 लाख के टैक्स चोरी की आशंका
अधिकारियों ने बताया कि आरोपी तीन फर्म के माध्यम से बोगस बिल पर खरीद-फरोख्त कर रहे थे। कार्रवाई के दौरान 50 लाख रुपये से ऊपर की टैक्स चोरी की आशंका बताई जा रही है। बोगस बिलों के माध्यम से अधिक के बिल काटे जा रहे थे, ताकि बैंकों में हैसियत बढ़ने से लाभ मिल सके। टीम का नेतृत्व कर रहे डिप्टी कमिश्नर दीपांकर ने बताया कि टीम ने मकान में मौजूद लैपटॉप और अन्य दस्तावेजों को कब्जे में ले लिया है। उनकी गंभीरता से जांच की जा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.