घाट का निर्माण पूरा न होने पर गुस्साए डीएम, कहा- लापरवाही न बरतें अधिकारी

कार्तिक पूर्णिमा गंगा मेला 2023 : घाट का निर्माण पूरा न होने पर गुस्साए डीएम, कहा- लापरवाही न बरतें अधिकारी

घाट का निर्माण पूरा न होने पर गुस्साए डीएम, कहा- लापरवाही न बरतें अधिकारी

Tricity Today | बैठक

Hapur News : कार्तिक पूर्णिमा गंगा मेले को ध्यान में रखते हुए जिलाधिकारी प्रेरणा शर्मा और मुख्य विकास अधिकारी प्रेरणा सिंह ने मेला स्थल पर जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिलाधिकारी प्रेरणा शर्मा ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि आज से मेला प्रारंभ हो चुका है। मेले में श्रद्धालु आने लगे हैं। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं के स्नान हेतु अभी तक घाट भी पूर्ण रूप से नहीं बनाए गए हैं।

जिलाधिकारी ने दिए निर्देश
जिलाधिकारी प्रेरणा शर्मा ने सेक्टर मजिस्ट्रेट को निर्देशित करते हुए कहा कि स्नान घाट आज पूर्ण रूप से तैयार हो जाने चाहिए। अधूरी बैरिकेडिंग भी पूरी कराई जाए। उन्होंने कहा कि सुरक्षित घाटों का निर्माण होना चाहिए। चेंजिंग रूम जल्द से जल्द तैयार कराए जाएं। मेले में आपात सेवाएं के लिए की जा रही तैयारी के कैंप जल्द से जल्द तैयार किए जाएं। उन्होंने कहा कि मेले में तैनात अधिकारी और कर्मचारी की उपस्थिति प्रात: 9:00 बजे से शुरू हो जानी चाहिए और सायं 7: 00 बजे भी उनकी ब्रीफिंग की जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि खतरे के संकेतक गंगा नदी के किनारे लगा दिए जाएं कि आगे पानी गहरा है, ताकि श्रद्धालु इससे आगे ना जाएं।

लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त
जिलाधिकारी ने जिले के सभी अधिकारियों से कहा कि गढ़मुक्तेश्वर में आयोजित होने वाला मेला बहुत ही महत्वपूर्ण मेला है। इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने मेले में खोया पाया केंद्र, वॉच टावर में आई हेल्प यू के बोर्ड, समतलीकरण, पेयजल, साफ सफाई, सफाईकर्मियों, डस्टबिन, फॉगिंग पानी का छिड़काव, चिकित्सक, दवाइयां एम्बुलेंस, झूले, पर्याप्त नावों की व्यवस्था और मंच इत्यादि के लिए संबंधित को निर्देशित किया।

श्रद्धालुओं को न हो समस्या 
डीएम ने कहा कि मेले में निराश्रित गौवंश घूमते हुए ना पाए जाएं, यदि किसी अधिकारी को किसी प्रकार की समस्या आती है तो मेले के लिए बनाए गए व्हाट्सएप ग्रुप में अपनी समस्या बता सकते हैं। श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कोई समस्या ना हो, इस पर विशेष ध्यान दिया जाए। विधायक गढ़मुक्तेश्वर हरेंद्र तेवतिया ने कहा कि निर्धारित स्थल पर ही टेंट स्थापित किए जाएं। मेले में जाम की समस्या ना हो, प्रारंभ से ही इसकी व्यवस्था बना लें तथा इसके लिए हम सबको सर्तक रहना होगा। श्रद्धालु ट्रैक्टर लेकर गंगा नदी के अंदर ना जाए। गढ़मुक्तेश्वर गंगा मेला शांति एवं निष्पक्ष रूप से संपन्न कराया जाना हम सब का कर्तव्य है।

ये रहे मौजूद
बैठक में विधायक गढ़मुक्तेश्वर हरेंद्र तेवतिया, भाजपा के जिलाध्यक्ष नरेश तोमर, अपर जिलाधिकारी संदीप कुमार, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉक्टर सुनील त्यागी, वरिष्ठ कोषाधिकारी संदीप कुमार, अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत आरती मिश्रा, सहायक अभियंता जिला पंचायत सहित संबंधी अधिकारी उपस्थित रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.