रोडवेज बसों में लगाई गई ऑल वेदर लाइट  

सुरक्षा और यात्रा को आसान बनाने में जुटा हापुड़ डिपो : रोडवेज बसों में लगाई गई ऑल वेदर लाइट  

रोडवेज बसों में लगाई गई ऑल वेदर लाइट  

Tricity Today | सुरक्षा और यात्रा

Hapur : हापुड़ परिवहन निगम ने सर्दियों के मौसम में कोहरा छा जाने पर अपने यात्रियों की सुरक्षित यात्रा के लिए बसों में ऑल वेदर लाइट लगा दी है। सर्दियों का मौसम शुरू होते ही धुंध के कहर के बाद अब कोहरे को लेकर मौसम विभाग की ओर से मिल रही चेतावनी के मद्देनजर परिवहन निगम ने यह कदम उठाया है। लम्बी दूरी का सफर करने वाली रोडवेज की बसों में ऑल वेदर लाइट लग जाने से रात के वक्त घने कोहरे में भी ड्राइवर बसों को आसानी से चला सकेंगे और दुर्घटनाओं की संभावना भी बेहद कम रहेगी।

क्यों लगाई जाती है ऑल वेदर लाइट 
हापुड़ डिपो के एआरएम संदीप नायक ने बताया कि ऑल वेदर लाइट में दो बल्ब होते हैं, जो कोहरे के प्रभाव को काफी कम कर देते हैं। इससे बसों के चालकों को बाहर स्पष्ट दिखायी देता है। हालांकि कम दूरी की चलने वाली लोकल बसों में फिलहाल सिंगल बल्ब वाली सामान्य लाइटें ही लगायी जाएंगी। यदि कोहरे का असर ज्यादा हुआ तो जरूरत पड़ने पर और बसों में भी ऑल वेदर लाइटें लगायी जायेंगी।

लाइट लगाने का काम हुआ पूरा
एआरएम संदीप नायक ने बताया कि हापुड़ डिपो के वर्कशाप में बसों में ऑल वेदर लाइटें लगाये जाने का काम पूरा हो गया है। हापुड़ डिपो की 63 बसों में ऑल वेदर लाइटें लगायी गई हैं। उनके मुताबिक, 98 रोडवेज बसें हैं, जिनका संचालन किया जा रहा है। जिनमें 31 नई बसें हैं, जिनमें ऑल वेदर लाइटें पहले ही लगी आई हैं। वहीं, 4 बसों का दिन में संचालन किया जा रहा है, जिसमें ऑल वेदर लाइटों की आवश्यकता नहीं है, बाकी 63 बसों में कार्य पूरा हो चुका है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.