अवैध कालोनियों के खिलाफ मेगा प्लान, अथॉरिटी लेगी ड्रोन की मदद, पढ़िये पूरी योजना

Hapur News : अवैध कालोनियों के खिलाफ मेगा प्लान, अथॉरिटी लेगी ड्रोन की मदद, पढ़िये पूरी योजना

अवैध कालोनियों के खिलाफ मेगा प्लान, अथॉरिटी लेगी ड्रोन की मदद, पढ़िये पूरी योजना

Tricity Today | अवैध कालोनियों के खिलाफ मेगा प्लान

Hapur News :  हापुड़-पिलखुवा विकास प्राधिकरण (HPDA) एक ओर जहां अवैध कालोनियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रहा है। वहीं, अब ड्रोन की मदद से अवैध कालोनियां के निर्माण को रोका जाएगा। इसको लेकर प्राधिकरण के उपाध्यक्ष नितिन गौड़ की पहल पर अन्ना यूनिवर्सिटी चेन्नई, तमिलनाडु से आई टीम ने ड्रोन के माध्यम से एरियल सर्वे का प्रस्तुतिकरण दिया गया।

एरियल सर्वे का प्रस्तुतिकरण 
हापुड-पिलखुवा विकास प्राधिकरण (HPDA) ने अपने विकास क्षेत्र में ड्रोन के माध्यम से एरियल सर्वे कराने के प्रयास किए हैं। जिससे भविष्य में अनाधिकृत कालोनी और प्राधिकरण की योजनाओं में अवैध कब्जों पर प्रभावी अंकुश लगाई जा सके। इसी क्रम में बृहस्पतिवार को अन्ना यूनिवर्सिटी चेन्नई, तमिलनाडु से आई टीम ने हापुड़-पिलखुवा विकास प्राधिकरण (HPDA) में ड्रोन के माध्यम से एरियल सर्वे का प्रस्तुतिकरण दिया। 

उपाध्यक्ष ने दिए यह निर्देश 
प्राधिकरण के उपाध्यक्ष नितिन गौड़ ने प्रस्तुतीकरण के बाद निर्देश दिए कि हापुड़ के विकास में नगरीय क्षेत्र या प्राधिकरण की योजनाओं के ड्रोन के माध्यम से एरियल सर्वे के लिए प्रस्ताव तैयार किया जाए।

ये रहे मौजूद
प्रस्तुतिकरण के दौरान हापुड़ HPDA के उपाध्यक्ष नितिन गौड़, सचिव, वित्त नियंत्रक, नगर नियोजन एवं अन्ना यूनिवर्सिटी के अधिकारी विग्नेश कुमार और योकेश आर. मौजूद थे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.