अवैध हथियार फैक्ट्री का किया पर्दाफाश, ऑन डिमांड बेचता था बंदूक

लोकसभा चुनाव से पहले हापुड़ पुलिस की कामयाबी : अवैध हथियार फैक्ट्री का किया पर्दाफाश, ऑन डिमांड बेचता था बंदूक

अवैध हथियार फैक्ट्री का किया पर्दाफाश, ऑन डिमांड बेचता था बंदूक

Tricity Today | अवैध हथियार फैक्ट्री का किया पर्दाफाश

Hapur News : लोकसभा चुनाव से पहले थाना बहादुरगढ़ पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने एक शातिर आरोपी को गिरफ्तार कर उसके  कब्जे से 14 अवैध तमन्चे को बरामद किए हैं। इसके आलावा खोखा कारतूस और अवैध शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद किए हैं। गिरफ्तार आरोपी अवैध शस्त्र को बनाकर डिमाण्ड आने पर अपराधी किस्म के लोगों को सप्लाई करता था। 

कैसे पकड़ में आया आरोपी 
गढ़ सर्किल के डीएसपी आशुतोष शिवम ने बताया कि पुलिस के द्वारा संदिग्ध वाहनों और लोगों की चेकिंग की जा रही थी। इसी बीच मुखबिर से सूचना मिली कि गांव चित्तौड़ा की ओर जाने वाली नहर पटरी पर खाली पड़े खंडहर में एक व्यक्ति अवैध रूप से शस्त्र हथियार बना रहा। इस सूचना पर पुलिस टीम तुरंत मौके पर पहुंची और एक आरोपी को गिरफ्तार कर बड़ी संख्या में बने और अधबने तमंचे बरामद किए हैं। पुलिस ने बताया गिरफ्तार आरोपी का नाम शहजाद है, जो जिला गाज़ियाबाद का रहने वाला है।

यह माल किया बरामद
डीएसपी ने बताया कि आरोपी के कब्जे से आठ अवैध तमंचे 315 बोर, छह अधबने तमंचे, छह नाल, दो जिन्दा कारतूस और एक खोखा कारतूस बरामदा हुआ। वहीं, आरोपी से अवैध शस्त्र बनाने के उपकरण (एक हथौड़ी, एक लोहा सडासी, एक  लोहे की चादर, दो प्लास, एक लोहा काटने का कटर, एक प्लास, एक धौकनी, भट्टी सुलगाने वाला पंखा और एक लाइट) आदि बरामद हुई है।

5 से 7 हजार रुपये में बेचता था तमंचा
डीएसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह अवैध तमंचे को 5-7 हजार रूपये में बेचकर आर्थिक लाभ कमाता था। आरोपी शातिर किस्म का अपराधी है, जिसके विरुद्ध हापुड़, गाजियाबाद में चोरी और आर्म्स एक्ट आदि से सम्बंधित मुकदमे दर्ज है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.