अचानक न्यायालय परिसर का भ्रमण करने पहुंचे एसपी अभिषेक वर्मा, सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा

Hapur News : अचानक न्यायालय परिसर का भ्रमण करने पहुंचे एसपी अभिषेक वर्मा, सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा

अचानक न्यायालय परिसर का भ्रमण करने पहुंचे एसपी अभिषेक वर्मा, सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा

Tricity Today | न्यायालय परिसर का भ्रमण करने पहुंचे एसपी अभिषेक वर्मा,

Hapur News : न्यायालय परिसर की सुरक्षा-व्यवस्था को बेहतर बनाए रखने के लिए आज एसपी अभिषेक वर्मा ने व्यवस्थाओं का जायजा लिया है, न्यायालय परिसर में आने वाले अधिकावक्ताओं,वादकारियों की सुरक्षा को लेकर पुलिस की ड्यूटी की भी समीक्षा की है।
 
क्या कहते है एसपी अभिषेक वर्मा
पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा ने न्यायालय परिसर का औचक निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया, इस दौरान न्यायालय की सुरक्षा में लगे सुरक्षा कर्मियों की ड्यूटी व मौके पर मौजूदगी की तस्दीक की गयी, साथ ही प्रभारी न्यायालय सुरक्षा की उपस्थिति में सम्पूर्ण न्यायालय परिसर में भ्रमण कर सुरक्षा इंतजामों को देखा गया।

किसी प्रकार की चूक न होने के दिए निर्देश 
इसी क्रम में पुलिस अधीक्षक द्वारा न्यायालय परिसर की सुरक्षा में लगे पीएसी बल को भी चेक किया गया और सुरक्षा सम्बन्धी आवश्यक निर्देश दिये गये, इसके बाद उनके रहन-सहन सम्बन्धी अन्य मूलभूत सुविधाओं की जानकारी लेते हुए सम्बन्धित को न्यायालय सुरक्षा में किसी प्रकार की चूक न होने के निर्देश दिए। वहीं, एसपी ने स्कैनर मशीन पर ड्यूटी के दौरान एक रजिस्टर रखने एवं आने-जाने वाले लोगों की प्रविष्टि करने के निर्देश दिया, स्कैनिंग के दौरान यदि कोई संदिग्ध वस्तु बरामद होती है तो जब्त करते हुए आवश्यक कार्रवाई करें, न्यायालय परिसर में बनाए गए कैदियों के लिए हवालात का चौमुख भ्रमण कर निरीक्षण किया गया, इस दौरान हवालात पर जनरल डायरी चलाए जाने व हथकड़ी रखने का निर्देश दिए, 
 
यह लोग रहे मौजूद 
सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों को कैदियों की पेशी के दौरान सावधानियां व सतर्कता बरतने सहित विभिन्न प्रकार के अभ्यास कराते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। हवालात पर संज्ञेय अपराध से सम्बन्धित अभियुक्तों की पेशी के लिए विशेष रूप से सावधानियां बरतने के लिए सम्बन्धित को निर्देश दिए। न्यायालय परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों की सक्रियता की जांच की गई, इस दौरान एडिशनल एसपी मुकेश चन्र्द मिश्र, सीओ अशोक शिशोदिया, सिटी कोतवाल सजय पांडे सहित अन्य पुलिसकर्मी मौजूद रहे ।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.