सवालों के जवाब नहीं दे पाई टेक्नीशियन तो सील किया ऑपरेशन थिएटर

हापुड़ में स्वास्थ्य विभाग का निरीक्षण :  सवालों के जवाब नहीं दे पाई टेक्नीशियन तो सील किया ऑपरेशन थिएटर

सवालों के जवाब नहीं दे पाई टेक्नीशियन तो सील किया ऑपरेशन थिएटर

Tricity Today | स्वास्थ्य विभाग ने अस्पतालों का किया निरीक्षण

Hapur News : जिले में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा अस्पतालों की लगातार जांच की जा रही है। अनियमितता पाए जाने पर अस्पतालों को सील समेत संचालकों को नोटिस थमाए जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अब पांच अस्पतालों की जांच की। इस दौरान सीएमसी (CMC) अस्पताल की ओटी (Operation Theatre) को सील कर दिया गया है। साथ ही चार अस्पतालों से संचालकों को एनओसी न होने के चलते नोटिस जारी किया गया है। स्वास्थ्य विभाग की लगातार कार्रवाई के चलते अस्पताल संचालकों में अफरा-तफरी का माहौल है।

अस्पताल की ओटी की सील 
दरअसल, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉक्टर प्रवीण शर्मा टीम के साथ पहले पक्का बाग स्थित सीएमसी (CMC) अस्पताल पहुंचे। यहां उन्होंने जाकर अस्पताल की ओटी (OT) की जांच की। ओटी में बायो मेडिकल वेस्टेज के रख-रखाव की पूरी व्यवस्था नहीं थी। साथ ही यहां उपस्थित ओटी टेक्नीशियन से एसीएमओ द्वारा बायो मेडिकल वेस्टेज के बारे में सवाल जवाब किए गए, तो उसे इसके बारे में जानकारी नहीं थी। इसके अलावा अन्य भी सवाल किए गए तो वह उनके सही जवाब नहीं दे पाया। इस पर उन्होंने ओटी को सील कर दिया है। 

इन अस्पतालों को दिए गए नोटिस 
इसके बाद टीम शहर के बुलंदशहर रोड स्थित अब्दुल्ला नर्सिंग होम और सुरीज अस्पताल में पहुंची। दोनों ही अस्पताल से अग्निशमन और विद्युत निगम की एनओसी मांगी गई तो वह नहीं दिखा सके। इसके बाद टीम गढ़ रोड स्थित सोमती नर्सिंग होम और प्रयाग अस्पताल में पहुंची। यहां भी दोनों अस्पताल संचालकों के पास अग्निशमन और विद्युत निगम की एनओसी नहीं थी। इस पर एसीएमओ डाक्टर प्रवीण शर्मा ने चारों अस्पताल संचालकों को नोटिस जारी किया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.