नेशनल हाईवे के दोनों तरफ बनेगी इंडस्ट्रियल टाउनशिप, बिल्डरों के आएंगे मजे

हापुड़ का होगा विस्तार : नेशनल हाईवे के दोनों तरफ बनेगी इंडस्ट्रियल टाउनशिप, बिल्डरों के आएंगे मजे

नेशनल हाईवे के दोनों तरफ बनेगी इंडस्ट्रियल टाउनशिप, बिल्डरों के आएंगे मजे

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

Hapur News : हापुड़-पिलखुवा विकास प्राधिकरण (HPDA) की महायोजना 2031 लागू होने के साथ ही निजी बिल्डर भी हापुड़ में निवेश करने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं। महायोजना के तहत प्राधिकरण हाईवे किनारे-9 के आसपास के क्षेत्र में औद्योगिक क्षेत्र विकसित किया जाएगा। इसके अलावा निजी बिल्डर द्वारा गढ़ के गांव भदस्याना में 6 एकड़ में आधुनिक सुविधाओं युक्त रिसोर्ट बनाया जाएगा। इसका लेआउट तैयार कर लिया गया है। 

HPDA नें खाका किया तैयार 
हापुड़-पिलखुवा विकास प्राधिकरण (HPDA) ने विकास का पूरा खाका तैयार कर लिया है। जिले में 51 प्रतिशत आवासीय क्षेत्र रखा गया है। जबकि औद्योगिक क्षेत्र को भी बढ़ाया गया है। समिट में उद्यमियों की दिलचस्पी और प्रस्ताव को देखते हुए औद्योगिक क्षेत्र 9.60 व व्यावसायिक क्षेत्र 2.82 प्रतिशत रखा गया है। अधिकारियों की माने तो ततारपुर बाईपास और पिलखुवा में यह क्षेत्र रहेगा। दरअसल, बेहतर कनेक्टिविटी को देखते हुए उद्यमी इस क्षेत्र में निवेश के लिए तैयार हैं। महायोजना 2031 के तहत किठौर रोड और दिल्ली रोड पर टाउनशिप विकसित की जाएगी, इस क्षेत्र में निवेशक तैयार है।

डॉ.नितिन गौड़ का बयान
हापुड़ पिलखुवा विकास प्राधिकरण (HPDA) के उपाध्यक्ष डॉ.नितिन गौड़ ने बताया कि क्षेत्र का सुनियोजित तरीके से विकास कराया जाएगा। जल्द ही इसके बेहतर परिणाम सामने आएंगे। महायोजना 2031 के तहत गढ़ क्षेत्र का विकास भले ही दूसरे चरण में शामिल हो, लेकिन निजी बिल्डर यहां निवेश कर रहे हैं। गांव भदस्याना में करीब 6 एकड़ भूमि रिसोर्ट के लिए चिंहित की गई है। इसको आगामी तीस वर्षों के लिए लीज पर लिया गया है। इसमें लग्जरी कमरों के अलावा, बड़ा स्वीमिंग पुल, स्पा सेंटर और अन्य आधुनिक सुविधाएं मौजूद रहेंगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.