15 से 17 जून तक रहेगा रूट डायवर्जन, जानिए किधर से गुजरेंगे भारी वाहन

हापुड़ में ज्येष्ठ गंगा दशहरा मेला : 15 से 17 जून तक रहेगा रूट डायवर्जन, जानिए किधर से गुजरेंगे भारी वाहन

15 से 17 जून तक रहेगा रूट डायवर्जन, जानिए किधर से गुजरेंगे भारी वाहन

Tricity Today | पुलिस प्रशासन के अफसर तैयारी में जुटे

Hapur News : ज्येष्ठ गंगा दशहरा को लेकर पुलिस प्रशासन के अफसर तैयारी में जुटे हैं। 16 जून को गंगा दशहरा पर्व मनाया जाना है। इसको लेकर पुलिस ने भारी वाहनों के लिए रुट डायवर्जन का प्लान बनाया है, ताकि जाम के झाम में फंस कर श्रद्धालुओं को परेशानी का सामना न करना पड़े। 

लाखों श्रद्धालु पहुंचने का अनुमान 
दरअसल, ज्येष्ठ दशहरा मेले का मुख्य स्नान 16 जून को होगा। मेले में करीब 5 से 7 लाख श्रद्धालुओं के आगमन की उम्मीद है। गंगा दशहरा के आयोजन को लेकर सुरक्षा व्यवस्थाओं को लेकर एसपी अभिषेक वर्मा ने गंगा नगरी का निरीक्षण भी कर चुके हैं। उन्होंने हाईवे पर आवश्यक कटों को बंद करने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि ब्रजघाट में ज्येष्ठ दशहरा पर्व पर इस बार अधिक श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना है। नगर पालिका के गोताखोर समेत नाविकों से वार्ता करें, गंगा में डूबने वालों को बचाने के लिए सहयोग लें। वहीं रुट डायवर्जन 15 जून की दोपहर 12 बजे से 17 जून तक रहेगा। 

यहां-यहां से आते है श्रद्धालु 
ज्येष्ठ दशहरा गंगा मेले में गंगा स्नान करने के लिए पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों से लाखों श्रद्धालु आते हैं। श्रद्धालु गंगा में आस्था की डुबकी लगाकर पूजा अर्चना करते हैं। 

देखें रूट डायवर्जन प्लान :
-दिल्ली और जनपद गाजियाबाद की ओर से आकर मुरादाबाद की ओर जाने वाले भारी वाहन मसूरी धौलाना गुलावटी होते हुए। पेरीफेल एक्सप्रेसवे से होते हुए बुलन्दशहर, नरोरा, बवराला, बहजोई, डिबाई, चन्दोसी के रास्ते होकर मुरादाबाद को जायेगें।
-दिल्ली और गाजियाबाद की ओर से आकर मुरादाबाद की ओर जाने वाले भारी वाहन छिजारसी, धौलाना, गुलावटी होते हुए बुलन्दशहर, नरोरा, बबराला बहजोई, डिवाई, चन्दोसी के रास्ते होकर मुरादाबाद को जायेगें।
-हापुड़ से मुरादाबाद की ओर जाने वाले भारी वाहन सोना पैट्रोल पम्प के सामने से, गुलावठी होते हुए बुलन्दशहर, नरोरा, व बराला, बहजोई, डिबाई, चंदौसी के रास्ते होकर मुरादाबाद को जाएंगे। 
 -मेरठ वाया मवाना रोड मीरापुर वैराज, बिजनौर कोतवाली देहात नगीना धामपुर, कांठ, छजलैट होते हुए मुरादाबाद को जाएंगे।
-मुरादाबाद वाया छज्लैट, नूरपुर, बिजनौर, वैराज, मीरापुर, मवाना, मेरठ मोदीनगर गाजियावाद होते हुए दिल्ली को जाएंगे। 
-मुरादाबाद से दिल्ली गाजियाबाद की ओर जाने वाले यातायात को अमरोहा से वाया जोबा, नोगांवा सादात, नूरपुर, हल्दोर, बिजनौर वेराज, मीरापुर, नवाना, मेरठ मोदीनगर गाजियाबाद होते हुए दिल्ली को जायेंगे। 
-गजरौला चौपला से वाया मण्डी धनौरा, चांदपुर, हल्दोर, बिजनौर बैराज, मीरापुर, मवाना, मेरठ, मोदीनगर, गाजियाबाद होते हुए दिल्ली को जायेंगे।
-स्याना से वाया बीबीनगर, गुलावठी, हाफिजपुर हापुड, ततारपुर बाईपास खरखौदा होते हुए जाएंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.