वकीलों को महासम्मेलन की अनुमति नहीं, देश के कोने-कोने से पहुंचेंगे वकील

हापुड़ में लाठी चार्ज मामला : वकीलों को महासम्मेलन की अनुमति नहीं, देश के कोने-कोने से पहुंचेंगे वकील

वकीलों को महासम्मेलन की अनुमति नहीं, देश के कोने-कोने से पहुंचेंगे वकील

Tricity Today | लाठीचार्ज के विरोध में अधिवक्ताओं का आंदोलन

Hapur News : वकीलों पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में अधिवक्ताओं का आंदोलन जारी है। 29 सितंबर यानी आज वकीलों का महासम्मेलन प्रस्तावित है। देश के कोने-कोने से हजारों की संख्या में वकील महासम्मेलन में पहुंचेंगे। प्रशासन ने महासम्मेलन की अनुमति नहीं दी है। ऐसे में पुलिस-प्रशासन और वकील आमने-सामने आ गए हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि बगैर अनुमति के महासम्मेलन होगा या नहीं। एक तरफ, जहां वकील महासम्मेलन की तैयारियों में जुटे हैं। दूसरी तरफ पुलिस-प्रशासन भी अलर्ट मोड पर है।

क्या है पूरा मामला
29 अगस्त को तहसील चौराहे पर अधिवक्ताओं पर किए गए लाठीचार्ज के मामले में पिछले एक माह से वकीलों का आंदोलन जारी है। आज वकीलों का महासम्मेलन प्रस्तावित है। बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर महासम्मेलन की अनुमति मांगी थी। मामले में एसडीएम सदर सुनीता सिंह ने महासम्मेलन के लिए अनुमति नहीं दी है। पत्र जारी करते हुए उन्होंने अनुमति न देने के लिए 29 सितंबर को श्री दिगंबर जैन समाज की विशाल शोभायात्रा का हवाला दिया है। जिलाधिकारी के आदेश पर जिले में धारा 144 भी लागू होने की बात कही है।

कानून-व्यवस्था प्रभावित होने की आशंका
इस बीच, वकीलों के महासम्मेलन में दूसरे जिलों के वकीलों के भाग लेने की संभावना है। अधिवक्ताओं द्वारा तत्कालिक निर्णय लेकर रोड जाम, टोल फ्री कराया जाना, आमजन मानस और पुलिसकर्मियों के साथ कहासुनी तथा अभद्रता कर कानून व्यवस्था को प्रभावित किए जाने की संभावना भी जताई गई है। महासम्मेलन होने की दशा में कोतवाली पुलिस को प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.