अभी हड़ताल पर ही रहेंगे वकील, निकाला पैदल मार्च, जमकर की नारेबाजी

Hapur News : अभी हड़ताल पर ही रहेंगे वकील, निकाला पैदल मार्च, जमकर की नारेबाजी

अभी हड़ताल पर ही रहेंगे वकील, निकाला पैदल मार्च, जमकर की नारेबाजी

Tricity Today | वकीलों की हापुड़ में अभी हड़ताल जारी रहेगी

Hapur : वकीलों की हापुड़ में अभी हड़ताल जारी रहेगी। बृहस्पतिवार की रात उत्तर प्रदेश बार काउंसिल के पदाधिकारियों व अधिकारियों के बीच चली वार्ता में आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई पर सहमति बनने के बाद हड़ताल वापस लेने पर सहमति बनी थी। लेकिन, हापुड़ बार एसोसिएशन ने फिलहाल हड़ताल जारी रखने की घोषणा की है। आज भी अधिवक्ताओं ने हापुड़ में पैदल मार्च निकलते हुए विरोध प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी की।

अब भी क्यों नाराज हैं अधिवक्ता
शुक्रवार को हापुड़ की सड़कें वकील एकता जिंदाबाद के नारों से गूंज उठी। अपनी मांगों के समर्थन में सड़कों पर उतरे वकीलों ने पुलिस-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। हापुड़ की कचहरी से वकीलों ने पैदल मार्च निकाला, जो तहसील चौराहा, अतरपुरा चौराहा, रेलवे रोड, फ्रीगंज रोड से होते हुए कचहरी पहुंचे। हापुड़ बार एसोसिएशन हापुड़ के सचिव नरेंद्र शर्मा एडवोकेट का कहना है कि हापुड़ कोतवाली प्रभारी निरीक्षक व अन्य पुलिसकर्मियों के तबादले से वह नाखुश हैं। वकीलों की मांग है कि दोषी पुलिसकर्मियों का तबादला हो, साथ ही उनका सस्पेंशन भी किया जाए। मात्र स्थानांतरण होने से वह नाखुश हैं और सस्पेंड होने तक अधिवक्ताओं का धरना प्रदर्शन लगातार जारी रहेगा।

ये हैं वकीलों की मांगें
हापुड़ में प्रदर्शन कर वापस लौट रहे वकीलों पर 29 अगस्त को पुलिस ने लाठीचार्ज किया था। उसके बाद अधिवक्ताओं ने आंदोलन शुरू किया, जो अब भी जारी है। इस दौरान हापुड़ बार को अन्य जिलों व राज्यों की बार ने भी खुलकर समर्थन दिया है। हापुड़ में सैंकड़ों की संख्या में अधिवक्ता सड़कों पर उतरे और पुलिस-प्रशासन को जीभर कर कोसा। हाथों में तख्तियां लिए अधिवक्ता पैदल मार्च निकाल रहे थे, जिन्होंने मांग की है कि जल्द से जल्द दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। अधिवक्ताओं के खिलाफ दर्ज मुकदमा को निरस्त किया जाए और दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा कायम हो।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.