हापुड़ पहुंचे चुनाव अफसर गुरिंदर सिंह, डीएम प्रेरणा शर्मा के साथ लिया निरीक्षण

लोकसभा चुनाव 2024 : हापुड़ पहुंचे चुनाव अफसर गुरिंदर सिंह, डीएम प्रेरणा शर्मा के साथ लिया निरीक्षण

हापुड़ पहुंचे चुनाव अफसर गुरिंदर सिंह, डीएम प्रेरणा शर्मा के साथ लिया निरीक्षण

Tricity Today | डीएम प्रेरणा शर्मा के साथ लिया निरीक्षण

Hapur News : लोकसभा क्षेत्र के प्रेक्षक गुरिंदर सिंह सहोता हापुड़ पहुंचे। इस दौरान उन्होंने इवीएम और वीवीपैट मशीन के रखरखाव समेत मतदान कर्मियों को दिए जा रहे प्रशिक्षण आदि का निरीक्षण किया। उन्होंने ईवीएम के सही से रख-रखाव और चुनाव निष्पक्ष और शांतिपूर्ण संपन्न कराने के निर्देश दिए है। 

लापरवाही न बरतने के निर्देश 
दरअसल, सबसे पहले चुनाव प्रेक्षक गुरिंदर सिंह सहोतागढ़ रोड़ स्थित नवीन मंडी में चल रहीं चुनाव की तैयारियों का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे। इस दौरान उन्होंने स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया। ईवीएम और वीवीपैट मशीन के रख-रखाव का जायजा लिया। उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी और डीएम प्रेरणा शर्मा को मशीनों के रख-रखाव में किसी प्रकार की लापरवाही न बरतने के निर्देश दिए। इस दौरान स्ट्रांग रूम में चल रहे ईवीएम कमिश्निंग के कार्य का भी निरीक्षण किया। 

यह दिए निर्देश
निरीक्षण के दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि मतदान से पहले सभी मशीनों की सही से जांच कर ली जाए, जिससे मतदान के दौरान किसी भी मशीन में किसी प्रकार की परेशानी न आए। यदि कोई परेशानी आती है तो उसमें मतदान से पहले ही सुधार कर लें।इसके बाद वह एसएसवी इंटर कॉलेज में चल रहे प्रशिक्षण का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे। उन्होंने मतदान कर्मियों से प्रशिक्षण के बारे में जानकारी हासिल की। इस दौरान उन्होंने पोस्टल बैलेट की व्यवस्था का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि पोस्टल बैलेट 24 घंटे पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच में रहने चाहिएं। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। 

26 अप्रैल को होगा मतदान 
उन्होंने कहा कि मेरठ-हापुड़ लोकसभा चुनाव के लिए 26 अप्रैल को मतदान होना है। उससे पहले सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त कर लिया जाए। जिससे मतदान के दौरान किसी भी प्रकार की परेशानी न झेलनी पड़े। निरीक्षण के दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी/एडीएम संदीप कुमार, सीडीओ अभिषेक कुमार, एसडीएम सदर शुभम श्रीवास्तव, सीओ सिटी वरूण मिश्रा आदि मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.