विधायक विजयपाल आढ़ती ने योगी आदित्यनाथ से की मुलाकात, वकीलों के लिए की यह बड़ी मांग

Hapur News : विधायक विजयपाल आढ़ती ने योगी आदित्यनाथ से की मुलाकात, वकीलों के लिए की यह बड़ी मांग

विधायक विजयपाल आढ़ती ने योगी आदित्यनाथ से की मुलाकात, वकीलों के लिए की यह बड़ी मांग

Tricity Today | MLA Vijaypal Aadhati

Hapur News : सदर विधायक विजयपाल आढ़ती ने लखनऊ में मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर कचहरी की भूमि के लिए प्रदेश सरकार द्वारा प्रस्तुत किए जाने प्रदेश के बजट में धनराशि आवंटित कराने का अनुरोध किया है। इसके साथ ही वादकारियों और अधिवक्ताओं को हो रही दिक्कतों से भी अवगत कराया।

सीएम को विधायक ने समस्या से अवगत कराया
विधायक विजयपाल आढ़ती ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बताया कि जिला बने करीब 11 वर्ष से अधिक समय हो चुका है । जिला बनने से पूर्व हापुड़ तहसील में केवल 7 कोर्ट थी, वर्तमान में लगभग 25 कोर्ट हैं । जिला जज का न्यायालय पुरानी मुंसिफ न्यायालय में चल रहा है जगह की कमी के कारण बहुत सारे न्यायालय कचहरी प्रांगण से अलग-अलग स्थानों पर चल रहे हैं। जिसमें अधिवक्ता एवं वादकारियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है । उच्च न्यायालय एवं उत्तर प्रदेश सरकार ने जिला न्यायालय के लिए भूमि की व्यवस्था करने के निर्देश दिए थे।

बजट की धनराशि की व्यवस्था कराने की मांग
विधायक विजय पाल आढ़ती ने मुख्यमंत्री को बताया कि पिछले वर्ष जब आप हापुड़ आए थे तो आश्वासन दिया था कि कचहरी की भूमि जल्द मिल जाएगी । उन्होंने अनुरोध किया कि हजारों अधिवक्ताओं और वादकारियों की इस समस्या का जल्द से जल्द समाधान कराया जाए। बजट में कचहरी की भूमि के लिए धनराशि दिलाई जाए।

सीएम से मिला आश्वासन
विधायक विजयपाल आढ़ती में बताया कि मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया है कि इस और सहानुभूति पूर्वक विचार किया जा रहा है। विधायक ने बताया कि इस समस्या की ओर सरकार भी गंभीर है। प्रयास है कि जल्द ही समस्या का समाधान कराया जा सके।

अधिवक्ता वर्षों से कर रहे हैं कचहरी भूमि की मांग
वर्ष 2011 में हापुड़ जनपद का सृजन हुआ था । तब से अब तक कचहरी के लिए भूमि नहीं मिल सकी है । इसको लेकर अधिवक्ता समय-समय पर धरना प्रदर्शन कर मांग को जनप्रतिनिधियों और अफसरों के सामने उठा रहे हैं । अधिवक्ताओं ने सरकार से जल्द से जल्द कचहरी की भूमि दिलाने की मांग की है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.