बोले-इसके बनने से मिलेगा 25 गांव के लोगों को लाभ 

हापुड़ सांसद ने लोकसभा में उठाया रेलवे क्रासिंग मुद्दा : बोले-इसके बनने से मिलेगा 25 गांव के लोगों को लाभ 

बोले-इसके बनने से मिलेगा 25 गांव के लोगों को लाभ 

Tricity Today | मेरठ-हापुड़ लोकसभा क्षेत्र से सांसद राजेंद्र अग्रवाल

Hapur News : मेरठ-हापुड़ लोकसभा क्षेत्र से सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने गुरुवार को लोकसभा में हापुड़ में स्वर्ग आश्रम रोड स्थित रेलवे क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज बनाए जाने की मांग की। उन्होंने नियम 377 के तहत यह बनना चाहिए। इससे हजारों लोगों को आवागमन में आसानी होगी। 

25 गांवों को जोड़ने वाला एक मुख्य मार्ग
सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कहा कि उनके संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत हापुड़ शहर में स्वर्ग आश्रम रोड से दोयमी-धनौरा-खड़खड़ी इत्यादि होते हुए करीब 25 गांवों को जोड़ने वाला एक मुख्य मार्ग है। इस मार्ग को दो रेलमार्ग क्रॉस करते हैं। दोयमी के निकट दिल्ली-लखनऊ रेल मार्ग और दोयमी से हापुड़ शहर की ओर इस रेलमार्ग के निकट ही हापुड़-खुर्जा रेलमार्ग है। दिल्ली-लखनऊ रेलमार्ग पर वर्ष 2008-09 मे फ्लाइओवर का निर्माण हो गया था लेकिन हापुड़-खुर्जा रेलखंड पर मानव चालित रेल फाटक मौजूद है।

फाटक बंद होने से रोजाना सैकड़ों लोग हैं फंसते 
सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कहा कि इन रेल मार्गों के बीच कि दूरी इतनी कम है कि उपरोक्त फ्लाइओवर को बनाते समय उसे इन दोनों रेलमार्गों के ऊपर से बनाना चाहिए था। लेकिन वैसा नहीं मिला, उसके परिणामस्वरूप इन 20-25 गांवों से आने-जाने वाले नागरिक इस रेलवे फाटक के बंद होने पर लगने वाले लंबे जाम मे फंस जाते हैं। स्कूल जाने वाले बच्चों और मरीजों को इस कारण विशेष रूप से परेशानी होती है। सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने सभापति के माध्यम से सरकार से अनुरोध किया कि हापुड़-खुर्जा रेलखंड पर पड़ने वाले इस रेलवे क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज बनवाए जाने कि कृपा करें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.