नन्द गोपाल नंदी ने एक्सप्रेसवे बनाने वाले मजदूरों का बढ़ाया हौसला, कहा- दिसम्बर 2024 तक हर हाल में होगा पूरा

Ganga Expressway : नन्द गोपाल नंदी ने एक्सप्रेसवे बनाने वाले मजदूरों का बढ़ाया हौसला, कहा- दिसम्बर 2024 तक हर हाल में होगा पूरा

नन्द गोपाल नंदी ने एक्सप्रेसवे बनाने वाले मजदूरों का बढ़ाया हौसला, कहा- दिसम्बर 2024 तक हर हाल में होगा पूरा

Tricity Today | नन्द गोपाल नंदी ने एक्सप्रेसवे बनाने वाले मजदूरों का बढ़ाया हौसला

Hapur News : उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने मेरठ से प्रयागराज 594 किलोमीटर लम्बे निर्माणाधीन गंगाा एक्सप्रेसवे के प्रारम्भ बिन्दु बिजौली गांव से निरीक्षण शुरू किया। जहां तीव्र गति से हो रहे कार्य को देखते हुए मंत्री नन्दी ने अधिकारियों को दिसम्बर 2024 तक हर हाल में गंगा एक्सप्रेसवे का निर्माण पूर्ण करने का निर्देश दिया। हापुड़ में गढ़मुक्तेश्वर के पास गंगा नदी पर तीव्र गति के साथ हो रहे ब्रिज निर्माण पर मंत्री नन्दी ने प्रसन्नता जताई। 

बेस कैम्प में निर्माण कार्य की प्रगति को देखा
मंत्री नन्दी ने मेरठ के बिजौली गांव से गंगा एक्सप्रेसवे के निरीक्षण की शुरूआत की है। यहां पर चल रहे निर्माण कार्य को देखा। निरीक्षण के बाद मंत्री नन्दी ने निर्माणाधीन गंगा एक्सप्रेसवे पर यात्रा की। 19वें किलोमीटर पर गंगा एक्सप्रेस का निर्माण कर रही कार्यदायी संस्था के बेस कैम्प में निर्माण कार्य की प्रगति को देखा। 

नन्दी ने अधिकारियों से सवाल पूछे
मंत्री नन्दी ने अधिकारियों से पूछा कि गंगा एक्सप्रेसवे के ग्रुप वन मेरठ से बदायूं 129 किलोमीटर की प्रगति क्या है। जिस पर अधिकारियों ने बताया कि ग्रुप वन में मई 2023 तक 220 दिन में पहला माइल स्टोन दस प्रतिशत कम्प्लीट होना था। लेकिन तीव्र गति से हो रहे कार्य के कारण 220 दिन में पहला माइल स्टोन 10 प्रतिशत की जगह 15.76 प्रतिशत को भी पार कर गया है। जिस पर मंत्री नन्दी ने प्रसन्नता जताते हुए कहा कि निर्धारित अवधि में अगर कार्य पूरा करना है तो गति को बरकरार रखने के साथ ही और बढ़ाना होगा। 19वें किलोमीटर पर बेस कैम्प में मीटिंग के बाद मंत्री नन्दी ने निर्माणाधीन गंगा एक्सप्रेसवे पर निरीक्षण शुरू किया। 

मजदूरों का बढ़ाया हौसला
निर्माणाधीन गंगा एक्सप्रेसवे पर किलोमीटर 66 पर मेरठ में मंत्री नन्दी ने कार्यदायी संस्था के बेस कैम्प कार्यालय में अधिकारियों के साथ मीटिंग की। जहां अधिकारियों ने निर्माण कार्य की प्रगति से अवगत कराया। निरीक्षण के दौरान मंत्री नन्दी ने हापुड़ में गढ़मुक्तेश्वर के पास गंगा नदी पर तीव्र गति के साथ निर्माणाधीन ब्रिज के निर्माण कार्य को देखा। इस दौरान उन्होंने निर्माण कार्य में लगे मजदूरों से बातचीत की और उनका हौसला बढ़ाते हुए इसी तरह से तीव्र गति के साथ कार्य पूरा करने का निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान आईआईडीसी मनोज कुमार सिंह, जिलाधिकारी मेरठ दीपक मीना, सांसद राजेंद्र अग्रवाल, विधायक मेरठ अमित अग्रवाल और सीजीएम यूपीसीडा विनय प्रकाश आदि अधिकारी मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.