नीम नदी शोध यात्रा को सीडीओ ने झंडी दिखाकर किया रवाना, मन की बात में पीएम मोदी ने उठाया था मुद्दा

Hapur News : नीम नदी शोध यात्रा को सीडीओ ने झंडी दिखाकर किया रवाना, मन की बात में पीएम मोदी ने उठाया था मुद्दा

नीम नदी शोध यात्रा को सीडीओ ने झंडी दिखाकर किया रवाना, मन की बात में पीएम मोदी ने उठाया था मुद्दा

Tricity Today | सीडीओ ने झंडी दिखाकर किया रवाना

Hapur News : जिले के सिम्भावली क्षेत्र के गांव दत्तियाना से नीम नदी शोध यात्रा का सीडीओ ने झंडी दिखाकर शुभारंभ कर दिया है। इस दौरान विभिन्न गांव के ग्राम प्रधान और दर्जनों की संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे, नीम नदी को स्वच्छ और सुंदर रखने का संकल्प भी लिया गया।

क्या है पूरा मामला
दरअसल, नीम नदी के पुनर्जन्म को लेकर लगभग दो साल तक अभियान चलाया गया था, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी नीम नदी को लेकर मन की बात कार्यक्रम में चर्चा की थी। वहीं अब नीम नदी को लेकर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया और यात्रा का शुभारंभ मुख्य अतिथि जिले के सीडीओ अभिषेक कुमार ने झंडी दिखाकर किया, इस यात्रा को बुलंदशहर के लिए रवाना किया गया है।

यहां यहां से गुजरी यात्रा
नीम नदी शोध यात्रा नदी के कैच मेंट एरिया में आने वाले गांव दत्तियाना से शुरू होकर धनपुरा, पीरनगर, हिम्मतपुर, राजपुर मडैया, सिखेड़ा मुरादाबाद, बंगौली, सैना, खुराना जहांगीराबाद से आगे बुलंदशहर जिले के लिए रवाना हुई।

क्या बोले सीडीओ
सीडीओ अभिषेक कुमार नें इस दौरान कहा कि मानव जीवन जल के बिना अधूरा है, इसलिए जल के सरंक्षण के लिए हमेशा जागरूक रहना चाहिए और समाज के लोगों को भी इस काम के लिए प्रेरित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस नीम नदी के पुनर्जन्म अभियान में शामिल होने वाले बधाई के पात्र हैं। पुरानी नदी समेत तालाबों से हमारी संस्कृति की पहचान होती है। सीडीओ ने कहा कि देश में जितने में भी सक्षम शहर हैं, सभी किसी न किसी नदी के किनारे बसे हुए हैं। इस दौरान सीडीओ ने ग्रामीणों को नदी के आसपास सफाई रखने के लिए प्रेरित किया और दूषित जल न डाले जाने के लिए आह्वान किया।

यह रहे मौजूद
इस मौके पर सिंचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता आलोक सिन्हा, मनीष वत्स, बीडीओ हरित कुमार, एडीओ पंचायत शिवम पांडे, संदीप प्रधान, मुज्जमिल प्रधान, अमित त्यागी, रोहित सागवान, जितेंद्र बंसल आदि मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.