15 हजार के इनामी को पुलिस ने दबोचा, 18 महीने के लड़के का अपहरण किया था

Hapur News : 15 हजार के इनामी को पुलिस ने दबोचा, 18 महीने के लड़के का अपहरण किया था

15 हजार के इनामी को पुलिस ने दबोचा, 18 महीने के लड़के का अपहरण किया था

Tricity Today | आरोपी लवकुश

Hapur : गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली क्षेत्र के हाईवे किनारे झोपड़ी में सो रही मां के पास से 18 माह के मासूम बच्चे का चार लोगों ने अपहरण कर ढाई लाख रुपये में उत्तराखंड के काशीपुर में बेच दिया था, पुलिस की तीन टीमों ने मामले की खुलासे के लिए लगीं हुई थी और कड़ी जोड़ते हुए आरोपियों तक पहुंच गईं थी। पुलिस ने बच्चे को काशीपुर से बरामद करते हुए तीन अपहरणकर्ताओं समेत छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया था, इस मामले का मुख्य आरोपी 15 हजार का इनामी लवकुश फरार चल रहा था। जिसको पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया है और जेल भेज दिया है।

क्या है मामला 
गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत ब्रजघाट क्षेत्र में हाईवे किनारे मित्रपाल अपनी पत्नी राखी और बच्चों के साथ झोपड़ी डालकर रहता है। वह मूल रूप से सदुपुरा थाना छजलैट जिला मुरादाबाद का रहने वाला है। 13 अगस्त की रात राखी का डेढ़ वर्षीय पुत्र राजकुमार उसके पास ही सोया हुआ था। सुबह आंख खुली तो राजकुमार लापता था। बच्चे को लापता देख माता पिता ने पुलिस से बच्चे की बरामदगी की गुहार लगाई। मामले में गढ़ पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज करते हुए बच्चे की तलाश शुरू कर दी थी।

छह लोगों गिरफ्तार
इस मामले में पुलिस ने उत्तराखंड के काशीपुर से बच्चे को सकुशल बरामद करते हुए अपहरण करने वाले तीन लोगों समेत छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया था, बच्चे का अपहरण अमरोहा के करनपुर खादर निवासी रोहताश, अमरोहा के गांव काकाठेर निवासी अवधेश और ओमदत्त ने एक अन्य साथी के साथ किया था। इसके बाद बच्चे को वैभव शर्मा निवासी कस्बा कोतवाली काशीपुर, जिला उधमसिंह नगर उत्तराखंड को ढाई लाख रुपये लेकर बेच दिया। बच्चे को बेचने में सहयोग करने वाले रिंकू उर्फ राजेंद्र निवासी गांव लखौरी राजपूत थाना नखासा व विपिन निवासी मोहल्ला कोर्टपूर्वी थाना कोतवाली जिला संभव को भी गिरफ्तार किया गया गया था, इस मामले में मुख्य आरोपी लवकुश काफी समय से फरार चल रहा था।

मुख्य आरोपी लवकुश
गढ़मुक्तेश्वर डीएसपी स्तुति सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि अपहरण करने के मामले में पूर्व में भी कई लोगों को जेल भेजा गया था, इस मामले का मुख्य आरोपी लवकुश फरार चल रहा था, इस अपराधी पर 15 हजार का इनाम घोषित किया गया था, जिस को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.