शादी का दबाव बनाने पर प्रेमी ने उतारा था मौत के घाट, जानिए पुलिस ने कैसे खोला राज

हापुड़ में रेखा हत्याकांड का पर्दाफाश : शादी का दबाव बनाने पर प्रेमी ने उतारा था मौत के घाट, जानिए पुलिस ने कैसे खोला राज

शादी का दबाव बनाने पर प्रेमी ने उतारा था मौत के घाट, जानिए पुलिस ने कैसे खोला राज

Tricity Today | रेखा हत्याकांड का आरोपी गिरफ्तार

Hapur News : थाना बाबूगढ़ क्षेत्र के गांव मुबारिकपुर सलामतपुर में दो मई को हुई 32 वर्षीय विवाहिता रेखा की हत्या का पुलिस ने पर्दाफाश कर हत्यारोपी को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में हत्यारोपी ने जुर्म स्वीकार कर बताया कि काफी समय से दोनों में प्रेम-प्रसंग चल रहा था। दोनों में कई बार शारीरिक संबंध भी बने थे। हत्या के कुछ दिन पहले रेखा गर्भवती हो गई थी। इसके बाद उसने हत्यारोपी पर शादी का दबाव बनाया। इससे परेशान होकर आरोपी 2 मई की रात रेखा के घर पहुंचा। पहले दुपट्टे से गला दबाकर हत्या की फिर उसी से शव को फंदे के जरिए पेड़ पर लटका दिया। जिससे लोगों को लगे कि उसने आत्महत्या की है। 

घर के आंगन में पेड़ से लटका मिला शव 
दरअसल, थाना बाबूगढ़ प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि गांव मुबारिकपुर के जयसिंह की बेटी रेखा की शादी करीब 13 साल पहले क्षेत्र के गांव मुदाफरा के कृष्ण कसाना से हुई थी। शादी के कुछ समय बाद से ही रेखा पति के साथ अपने मायके मुबारिकपुर में एक अलग मकान में रहने लगी। उसके साथ उसका भाई सोनू भी रहता था। पति कृष्ण जिला गौतमबुद्धनगर में दूध कंपनी की गाड़ी चलाता है, जबकि उसका भाई कुचेसर चौपला स्थित एक दूध की डेरी पर काम करता है। दो मई रात को रेखा का शव अर्धनग्न अवस्था में घर के आंगन में अमरूद के पेड़ पर फंदे से लटका मिला था। उस समय रेखा अपने दो बच्चों के साथ घर में अकेली थी। बच्चे घर में सोए हुए थे। 

पीएम रिपोर्ट में हुई थी हत्या की पुष्टि 
पोस्टमार्टम रिपोर्ट में महिला की गला दबाकर हत्या व उसके गर्भवती होने की पुष्टि हुई थी। हत्या के बाद पुलिस ने रेखा के मोबाइल की कॉल डिटेल खंगाली। इसके बाद पुलिस को गांव मुबारिकपुर सलामतपुर के अभिजीत उर्फ गुल्लू का नंबर मिला। रेखा व अभिजीत से कई-कई घंटों तक बात होती थी। उधर, अभिजीत हत्या को अंजाम देकर हरियाणा के रेवाड़ी में जाकर रहने लगा और मोबाइल नंबर भी स्विच आफ कर लिया। इसके बाद पुलिस के शक की सुई अभिजीत पर आकर टिक गई। पुलिस ने अभिजीत को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की। इसमें उसने हत्या को अंजाम देने की बात स्वीकार की। 

20 दिन पहले हत्या का प्लान किया तैयार 
पुलिस पूछताछ में उसने बताया कि 20 दिन पहले उसने हत्या का प्लान तैयार किया था। पहले उसने रेखा के मोबाइल से उसकी फोटो व वीडियो आदि डिलीट कर दिया। फिर उससे फोन कॉल पर बात करनी बंद कर दी। 2 मई को मौका मिलने पर उसने रेखा को मौत के घाट उतार दिया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.