गरीबों को मिलेगा आशियाना, पिलखुवा में बनेंगे 2156 आवास, सरकार देगी सब्सिडी

अच्छी खबर : गरीबों को मिलेगा आशियाना, पिलखुवा में बनेंगे 2156 आवास, सरकार देगी सब्सिडी

गरीबों को मिलेगा आशियाना, पिलखुवा में बनेंगे 2156 आवास, सरकार देगी सब्सिडी

Tricity Today | गरीबों को मिलेगा आशियाना

Hapur News : इन्वेस्टर्स समिट में आए प्रस्ताव तमाम बाधाओं को पार करते हुए अब धरातल पर आने शुरू हो गए हैं। गाजियाबाद की एक कंपनी हापुड़ में  510 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। नक्शा आदि पास होने की प्रक्रिया पूरी होने के बाद प्रथम चरण में पिलखुवा के धौलाना रोड पर चार लाख वर्गफीट भूमि पर 956 ईडब्ल्यूएस फ्लैट बनाने का कार्य शुरू कर दिया गया है। इसके अलावा 1200 और आवासीय भवनों का निर्माण भी किया जायेगा। योजना में थ्री इन वन थियेटर और स्कूल समेत व्यावसायिक भवन भी शामिल हैं। 

धरातल पर आने लगे प्रस्ताव 
बता दें कि पिछले वर्ष फरवरी माह में इन्वेस्टर्स समिट के दौरान जिले में निवेश करने के लिए उद्यमियों ने बढ़-चढ़कर दिलचस्पी दिखाते हुए करीब 35 हजार करोड़ के निवेश के प्रस्ताव दिए थे। लेकिन, कुछ बाधाओं के कारण इस भारी भरकम निवेश की योजनाओं के बाद इन्हें धरातल पर लाना मुश्किल हो रहा था। लेकिन, अब ये प्रस्ताव धरातल पर आने शुरू हो गए हैं।  गाजियाबाद की फर्म यूरेका बिल्डर्स ने इस दिशा में कार्य शुरू कर दिया है। 510 करोड़ की इस योजना के प्रथम चरण में गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वालों लोगों के लिए फ्लैट बनाए जा हैं। कंपनी ने चार लाख वर्गफीट भूमि में धौलाना रोड पर 956 इंडब्ल्यूएस फ्लैट बनाने का कार्य शुरू कर दिया है। 

दो लाख में मिलेंगे मकान 
शासन से अनुबंध के बाद प्रधानमंत्री आवास योजना के बन रहे इन फ्लैट पर सब्सिडी भी दी जाएगी। अगले दो वर्षों में यह फ्लैट बनकर तैयार हो जाएंगे और मात्र दो लाख रुपये में ये फ्लैट ड्रॉ के माध्यम से निकाले जाएंगे। इन भवनों की खरीद के लिए ऋण की सुविधा रहेगी। इसके अलावा पिलखुवा में ही 27 लाख वर्गफीट भूमि पर 1200 बहुमंजिला आवासीय भवनों का निर्माण और किया जाएगा। इसका नक्शा पास कराने की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। जल्द ही इन फ्लैटों का निर्माण भी शुरू कर दिया जाएगा। 

इनकी बनाई योजना 
दिल्ली एनसीआर का प्रमुख ज़िला होने के कारण उद्यमी पिलखुवा में काफी रुचि दिखा रहे हैं। इसी कंपनी ने आवास के अलावा चार लाख वर्गफीट भूमि में थ्री स्क्रीन थियेटर, स्कूल और अन्य व्यावसायिक भवन बनाने की योजना बनाई है। अगले एक साल में इस प्रोजेक्ट पर भी कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

क्या बोले अधिकारी
उपायुक्त उद्योग शैलेंद्र सिंह ने कहा कि इन्वेस्टर्स समिट में जो प्रस्ताव हमारे पास आए थे, उन पर लगातार काम किया जा रहा है। इन्हीं प्रयासों के तहत पिलखुवा में फ्लैट और व्यावसायिक भवन बनाए जा रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.