हाईस्कूल में प्रियांशु कुमार और इंटर में क्रिश त्यागी ने किया हापुड़ टॉप 

UP Board Exam Result : हाईस्कूल में प्रियांशु कुमार और इंटर में क्रिश त्यागी ने किया हापुड़ टॉप 

हाईस्कूल में प्रियांशु कुमार और इंटर में क्रिश त्यागी ने किया हापुड़ टॉप 

Tricity Today | क्रिश त्यागी और प्रियांशु कुमार

Hapur News : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा के परिणाम आ गए हैं। वीआईपी इंटर कॉलेज (पिलखुवा) में पढ़ने वाले क्रिश त्यागी ने इंटरमीडिएट और इंटर कॉलेज बछलौटा में पढ़ने वाले छात्र प्रियांशु ने हाईस्कूल में हापुड़ में जिला टॉप किया है।
 
इतने बच्चों ने दी परीक्षा 
दरअसल, यूपी बोर्ड ने हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं। बता दें कि जिले में हाई स्कूल में 15,997 में बच्चों का रजिस्ट्रेशन हुआ था, जिसमें से 15, 490 बच्चों ने परीक्षा दी थी। इस परीक्षा में 14, 430 बच्चे पास हुए हैं। जिले में 93.16 प्रतिशत बच्चों ने सफलता प्राप्त की है। वहीं, इंटरमीडिट में 13, 679 बच्चों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। जिसमें 13,337 बच्चों ने परीक्षा दी थी। इस परीक्षा में 11,492 बच्चों ने परीक्षा पास की है और 86.17 प्रतिशत रहा। बच्चों की सफलता के बाद अभिवावकों में खुशी कि लहर हैं।

प्रियांशु कुमार का आईएएस बनने का सपना 
बाबूगढ़ क्षेत्र के चकसेनपुर के रहने वाले 15 वर्षीय प्रियांशु कुमार ने हाई-स्कूल में 95.83 प्रतिशत अंक हासिल कर अपने परिवार का नाम जिले में रोशन किया है। जिन्हें बधाई देने वालों का सिलसिला लगातार जारी है। प्रियांशु ने बताया कि उन्होंने इस मुकाम को हासिल करने के लिए कड़ा परिश्रम किया है। प्रियांशु के पिता अमित कुमार वेटरिनेरियन डॉक्टर हैं, जिनकी माता अनीता रानी हाउसवाइफ है। प्रियांशु ने बताया कि उनका सपना आईएएस (IAS) अफसर बनकर देश की सेवा करना है और इस मुकाम को हासिल करने के लिए वह परिश्रम कर रहे हैं। प्रियांशु की एक बड़ी बहन दीपिका, एक छोटा भाई दीपांशु भी है। परिवार में खुशी का माहौल है। हर कोई प्रियांशु को बधाई देने के लिए घर पहुंच रहा है और उसका मुंह मीठा कर रहा है।

क्रिश त्यागी ने नाम किया रोशन 
हर साल की तरह इस बार भी वीआईपी का जलवा बरकरार रहा। कभी हाई-स्कूल तो कभी इंटरमीडिएट में टॉप पर आने वाले बच्चों में वीआईपी के छात्रों का योगदान जरूर रहता है। इस बार भी इंटरमीडिएट में जहां वीआईपी कॉलेज के छात्र ने जिला टॉप किया है। इंटर के परीक्षा परिणाम में वीआईपी के क्रिश त्यागी ने 96.06 प्रतिशत अंक प्राप्त कर कॉलेज को जिला में प्रथम और उत्तर प्रदेश में सातवां स्थान दिलाया है। वहीं जिले की टॉप-टेन में 7 छात्र केवल इसी कॉलेज के है। जिससे छात्रों की मेहनत और स्कूल प्रबंधन द्वारा दी जा रही शिक्षा का पता चल रहा है। विद्यालय के शांतनु कुमार ने 96.40, निखिल व प्रांकुर ने 95.60, दिव्यांशु राणा ने 94.80 व अनुज व मंतशा ने 94.40 प्रतिशत अंक प्राप्त कर टाप टेन की लिस्ट में शामिल हुए है। इस स्कूल की प्रधानाचार्य वीना शर्मा का कहना है कि स्कूल में शिक्षा पर विशेष ध्यान दिया जाता है। अनुशासन के साथ कड़ी मेहनत और उज्जवल भविष्य बनाने के लिए छात्रों को प्रेरित किया जाता है। यही कारण है कि प्रत्येक वर्ष कॉलेज के छात्र जिला स्तर और प्रदेश स्तर पर अच्छा प्रदर्शन कर रहे है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.