रोडवेज की बसों में बजेगी रामधुन, वाहनों में लगाए जा रहे हैं म्यूजिक सिस्टम

Hapur News : रोडवेज की बसों में बजेगी रामधुन, वाहनों में लगाए जा रहे हैं म्यूजिक सिस्टम

रोडवेज की बसों में बजेगी रामधुन, वाहनों में लगाए जा रहे हैं म्यूजिक सिस्टम

Tricity Today | उत्तर प्रदेश परिवहन निगम

Hapur News : अयोध्या नगरी में भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश में तैयारियां जोरों पर चल रही है। परिवहन निगम भी इसकी तैयारी में जुट गया है। यात्रियों की संख्या के अनुसार, अयोध्या के लिए बसों का संचालन किया जाएगा। शासन ने अयोध्या जाने वाली बसों में रामधुन और रामभजन बजाने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए अधिकारी बसों में म्यूजिक सिस्टम लगाने की तैयारी में जुट गए हैं।

इन बसों में बजेगा भजन
हापुड़ रोडवेज डिपो से 112 बसों का संचालन विभिन्न रूटों पर होता है। इन बसों में 98 बसें निगम की हैं और 14 अनुबंधित बसें हैं। निगम की 31 नई बसों और 14 अनुबंधित बसों में पहले से ही म्यूजिक सिस्टम लगा हुआ है। अयोध्या में श्रीराम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर तैयारी तेजी से चल रही है। परिवहन निगम ने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी है।

प्राण प्रतिष्ठा के लिए तैयारी पूरी
अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में जिले से भी सैकड़ों श्रद्धालुओं के शामिल होने का अनुमान है। ऐसे में विभाग ने यात्रियों की संख्या के अनुसार, अयोध्या के लिए बसों का संचालन करने का निर्णय लिया है। जिन रूट की बसें अयोध्या जाएंगी, उन मार्गों पर यात्रियों की परेशानी दूर करने के लिए बसों के फेरे बढ़ा दिए जाएंगे। कार्यक्रम में जाने वाले श्रद्धालुओं को भी परेशानी न हो, इसके लिए सभी वाहनों और बस स्टेशनों पर साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाएगा। इसके साथ ही सभी बसों में यात्रियों का सफर राममय बनाने के लिए भगवान राम से जुड़े भजनों को शामिल किया जाएगा।

ड्राइवरों को दिया जाएगा खास प्रशिक्षण
बस ड्राइवरों को संवेदनशील बनाए जाने के लिए प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षण में सुरक्षित वाहन संचालन, यातायात नियमों का पालन करने, चालकों को यात्रियों के प्रति अच्छा व्यवहार करने, चालकों का वर्दी में रहने, नशा एवं पान गुटखा के सेवन से दूर रहने, वाहन की साफ-सफाई, निर्धारित किराये से अधिक न वसूलने के बाबत प्रशिक्षण दिया जएगा। 

क्या बोले अधिकारी
सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक संदीप कुमार नायक ने बताया कि प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर विभाग ने भी कमर कस ली है। म्यूजिक सिस्टम लगी निगम और अनुबंधित बसों का ब्यौरा मांगा गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.