हापुड़ में 5 मार्च की रात से लागू होगा रूट डायवर्जन प्लान, पढ़िए आईपीएस अभिषेक वर्मा की तैयारियां

महाशिवरात्रि 2024 : हापुड़ में 5 मार्च की रात से लागू होगा रूट डायवर्जन प्लान, पढ़िए आईपीएस अभिषेक वर्मा की तैयारियां

हापुड़ में 5 मार्च की रात से लागू होगा रूट डायवर्जन प्लान, पढ़िए आईपीएस अभिषेक वर्मा की तैयारियां

Tricity Today | महाशिवरात्रि 2024

Hapur news : महाशिवरात्रि पर्व 8 मार्च को है। इस दिन हरिद्वार और ब्रजघाट तीर्थनगरी से पवित्र गंगाजल लाकर शिवभक्त मंदिरों में भगवान शिव का जलाभिषेक करेंगे। फाल्गुन मास की इस कांवड़ यात्रा के लिए पुलिस-प्रशासन ने रुपरेखा तैयार कर ली है। कांवड़ यात्रियों को किसी प्रकार की परेशानी न हो, इसके लिए 5 मार्च की रात से दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर रूट डायवर्जन प्लान लागू कर दिया जाएगा।

इन रूट पर होगा डायवर्जन प्लान लागू
गढ़मुक्तेश्वर की तीर्थनगरी ब्रजघाट से रामपुर, मुरादाबाद, अमरोहा और बुलंदशहर समेत कई जिले के आसपास के क्षेत्रों से बड़ी संख्या में शिवभक्त पवित्र गंगाजल लेकर आते हैं। जिला पुलिस ने जिलेभर के मुख्य मंदिरों में इसकी व्यवस्था के लिए मंदिर कमेटियों को निर्देशित कर दिया है। जिले के मुख्य मंदिरों में पुलिस बल द्वारा सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त रखी जाएगी।

दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर खास व्यवस्था
वहीं, पवित्र गंगाजल लाने वाले शिवभक्तों को आने में कोई परेशानी का सामना न करना पड़े, इसके लिए पुलिस बूथ बनाए जाएंगे। पुलिस के अनुसार जिला अमरोहा, मेरठ और बुलंदशहर के अधिकारियों से इस संबंध में वार्ता कर रूट डायवर्जन के लिए खाका तैयार कर लिया गया है। दिल्ली-लखनऊ हाइवे पर 5 मार्च की रात से रूट डायवर्जन कर दिया जाएगा। जिलेभर के मुख्य मंदिरों में पुलिस बल की पर्याप्त तैनाती कर सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त की जाएगी।

ब्रजघाट पर खास तैयारी
पुलिस नें बताया कि ब्रजघाट तीर्थनगरी में गंगा स्थान करने वाले श्रद्धालुओं सहित पवित्र गंगाजल लाने वाले शिवभक्तों की भी काफी संख्या होगी। इसके लिए यहां गोताखोरों व नावों की संख्या में पर्याप्त होगी। वहीं, छिजारसी टोल, बुलंदशहर रोड स्थित सोना पेट्रोल पंप व ततारपुर पर डायवर्जन के लिए पुलिस बल तैनात किया जाएगा, जिससे वाहनों को अपने गंतव्यों पर सही दिशा में पहुंचाया जा सके।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.