हापुड़ में चुनाव के दिन स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद, दिखेंगे सिर्फ मतदाता

लोकसभा चुनाव 2024 : हापुड़ में चुनाव के दिन स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद, दिखेंगे सिर्फ मतदाता

हापुड़ में चुनाव के दिन स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद, दिखेंगे सिर्फ मतदाता

Tricity Today | अधिकारी प्रेरणा शर्मा ने

Hapur News : लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी पारा उफान पर है। वही सियासी दल और प्रत्याशी जोर-शोर से तैयारी कर रहे हैं। शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतदान को लेकर प्रशासन हर स्तर पर तैयारी कर रहा है। हापुड़ में द्वितीय चरण में 26 अप्रैल को लोकसभा सीट में मतदान होगा। मेरठ-हापुड़, अमरोहा-गढ़, गाजियाबाद-धौलाना सीटों पर बुधवार की शाम से प्रचार अभियान थम जाएगा।

बनाया गया है मतदान केंद्र
जिला निर्वाचन अधिकारी प्रेरणा शर्मा ने चुनाव से पहले स्कूल और कॉलेज को लेकर अहम फैसला लिया है। इसके तहत चुनाव के दिन संबंधित क्षेत्र में स्कूल, कॉलेज बंद रहेंगे। निर्वाचन अधिकारी के मुताबिक, चुनाव के दिन स्कूल कॉलेज को बंद रखने का उद्देश्य मतदान प्रक्रिया को सुचारू रूप से संपन्न कराना। इसकी वजह ये है कि चुनाव के लिए अधिकतर शैक्षणिक संस्थानों पर ही मतदान केंद्र बनाया गया है। 

हापुड़, धौलाना, गढ़मुक्तेश्वर में स्कूल- कॉलेज बंद 
सुरक्षा के दृष्टिकोण से भी स्कूल-कॉलेज पर बने मतदान केंद्र बेहतर होते हैं। जबकि चुनाव के दौरान स्कूल कॉलेज के अध्यापक और कर्मचारियों को चुनावी ड्यूटी पर लगाया जाता है। द्वितीय चरण 26 अप्रैल को जिले की तीनों विधानसभा हापुड़, धौलाना, गढ़मुक्तेश्वर में चुनाव होगा ऐसे में चुनाव के दिन इन क्षेत्रों में पड़ने वाले स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.