हापुड़ से पूरे यूपी-बिहार में चल रही थी तस्करी, फर्जी कंपनियों पर हुआ एक्शन

आप भी नकली कफ सिरप पी रहे हैं ? हापुड़ से पूरे यूपी-बिहार में चल रही थी तस्करी, फर्जी कंपनियों पर हुआ एक्शन

हापुड़ से पूरे यूपी-बिहार में चल रही थी तस्करी, फर्जी कंपनियों पर हुआ एक्शन

Tricity Today | हापुड़ से यूपी-बिहार तक हो रही थी तस्करी

Hapur News : फर्जी फर्मों के नाम पर कोडिन युक्त कफ सिरप की खरीद/बिक्री कर इसकी तस्करी यूपी से बिहार तक की जा रही है। जांच में यह बात सामने आने के बाद ड्रग डिपार्टमेंट ने ट्रांसपोर्ट कंपनी के दफ्तर में रखी मिली सिरप की 152 पेटियों को सीज कर दिया है। इसके साथ ही उन मेडिकल स्टोर स्वामी पर भी शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। ड्रग डिपार्टमेंट की इस कार्रवाई से हड़कंप मच गया है।

यह है पूरा मामला
दरअसल, ड्रग डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने 20 सितंबर को ओम ट्रांसपोर्ट एजेंसी पर छापामार कार्रवाई की थी। यहां कोडिंग युक्त कफ सिरप की 152 पेटियां बरामद हुई थी। यह कफ सिरप हापुड़ के अरिहंत और गढ़मुक्तेश्वर के एएके मेडिकल डिस्ट्रीब्यूटर का था। जिसका नियम अनुसार यहां पर भंडारण नहीं किया जा सकता था। खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के अधिकारियों ने जब इस मामले की जांच की तो पता चला की फेनसीडिल को तस्करी कर नशे के लिए यूपी और बिहार के विभिन्न जिलों में पहुंचा जा रहा है। इसकी पुष्टि होने पर जिला प्रशासन के साथ मिलकर ड्रग इंस्पेक्टर ने ट्रांसपोर्टर के यहां रखा कफ सिरप के स्टॉक सीज कर दिया है।

क्या कहा एसडीएम ने?
कोडिंग युक्त कफ सिरप फेनसीडिल कि नशे के लिए तस्करी होने के संकेत मिल रहे हैं और इसके आधार पर जांच शुरू कर दी गई है। कफ सिरप को ऐसे स्थान पर सप्लाई किया जा रहा था जहां पर शराब प्रतिबंध है। हमने ड्रग इंस्पेक्टर के साथ मिलकर ट्रांसपोर्ट एजेंसी पर पकड़ी गई पेटियों को सील कर दिया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.