अपराधियों पर करें कड़ी कार्रवाई, जिलाधिकारी ने की कानून-व्यवस्था की समीक्षा

हापुड़ की डीएम का कड़ा रुख : अपराधियों पर करें कड़ी कार्रवाई, जिलाधिकारी ने की कानून-व्यवस्था की समीक्षा

अपराधियों पर करें कड़ी कार्रवाई, जिलाधिकारी ने की कानून-व्यवस्था की समीक्षा

Tricity Today | जिलाधिकारी प्रेरणा शर्मा

Hapur : जिलाधिकारी प्रेरणा शर्मा ने कलेक्ट्रेट सभागार में जिले की कानून व्यवस्था एवं भूमाफिया के विरुद्ध की गई कार्रवाई की गहन समीक्षा की। समीक्षा के दौरान उन्होंने पॉक्सो एक्ट, एससी/एसटी एक्ट, जिलाबदर, गैंगस्टर तथा हत्या, डकैती और लूट जैसे मामलों पर तेजी से कार्रवाई करने के निर्देश दिए।  

क्या बोलीं जिलाधिकारी
जिलाधिकारी ने कहा कि दर्ज केसों की विवेचना निर्धारित समय में की जाए। विवेचन प्रक्रिया में तेजी लाई जाए। उन्होंने कहा कि पॉक्सो एक्ट के तहत दर्ज केसों पर कड़ी कार्रवाई करते हुए गिरफ्तारी पर विशेष जोर देने की आवश्यकता है। गिरफ्तारी से अपराधी जेलों में होते हैं, जिससे अपराधों की संख्या में कमी आती है। उन्होंने कहा कि किसी केस के मुख्य अपराधी को जेल भेजने के पश्चात उनके सह-अभियुक्तों तथा सहयोगियों पर भी कार्रवाई कराना सुनिश्चित करें अन्यथा सह-अभियुक्तों और सहयोगी मुख्य अपराधी के प्रतिनिधि के तौर पर अपने गैंग को संचालित करने लगते हैं। जिससे कानून व्यवस्था की समस्या खड़ी होती है। 

चिह्नित कर कार्रवाई करें
डीएम ने जिले में अवैध खनन रोकने के लिए सभी उपजिलाधिकारियों और पुलिस क्षेत्राधिकारियों को संयुक्त अभियान चलाने के निर्देश दिए। अभियान गोपनीय ढंग से संचालित करने को कहा। भूमाफिया पर की गई कार्रवाई की समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि भूमाफिया पर कार्रवाई मुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना है। इसलिए सभी अधिकारी इस पर विशेष ध्यान दें। उन्होंने सभी अधिकारियों से उनके विभाग की अतिक्रमित भूमि की सूचना सम्बन्धित अधिकारी को गाटावार विवरण सहित देने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि एंटी भूमाफिया पोर्टल पर दर्ज शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारण किया जाए। जिससे सूचना पुनः दर्ज न की जाए। जिलाधिकारी ने सभी एसडीएम व सीओ से भूमाफिया को चिह्नित कर कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

ये रहे मौजूद 
बैठक में अपर जिलाधिकारी वि/रा. संदीप कुमार, अपर जिलाधिकारी न्यायिक ज्योत्स्ना बंधु, अपर पुलिस अधीक्षक, समस्त उप जिलाधिकारी, पुलिस उपधीक्षक, थाना प्रभारी तथा अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.