हापुड़ के युवक से हड़पे 5.20 लाख रुपये, पुलिस ने जांच की शुरू

कतर में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी : हापुड़ के युवक से हड़पे 5.20 लाख रुपये, पुलिस ने जांच की शुरू

हापुड़ के युवक से हड़पे 5.20 लाख रुपये, पुलिस ने जांच की शुरू

Google image | कतर में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी

Hapur News : थाना बाबूगढ़ क्षेत्र के रहने वाले युवक से कतर में नौकरी लगवाने के नाम पर 5.20 लाख रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। पीड़ित ने मामले की शिकायत एसपी से की। इसके बाद बाबूगढ़ पुलिस ने एसपी के आदेश पर मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

क्या है पूरा मामला 
गांव भमैड़ा के नबी मोहम्मद ने मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया कि बुलंदशहर के उसके रिश्तेदार  मौसम, सुहैल, गुलशेर ने परिचित जिला मुजफ्फरनगर के स‌द्दाम से कतर में ड्राईवर की नौकरी के लिए बात की, स‌द्दाम को वह भी काफी समय से जानता है। स‌द्दाम पर उसे विश्वास था अपने रिश्तेदारों के साथ साथ शाहरुख और मौसम ने अपने दो दोस्त जिला गौतमबुद्धनगर निवासी सुहैल और अलीगढ़ निवासी समीर को भी उससे विदेश भेजने के लिये कहा। पीड़ित द्वारा अपने रिश्तेदारों के साथ उनके दोनो दोस्तो को भी भेजने के लिए सद्दाम ने एक आदमी के 1 लाख रुपये खर्चा बताया और कहा कि दो माह के अंदर  आपके इन रिश्तेदारों की वह कतर में ड्राईवरी में भेज देगा।

पीड़ित को दी धमकी
सद्दाम ने अपने भाई नाजिम को 15 मई 2024 को उसके पास गांव भेजा। नाजिम ने कहा कि  40 हजार रुपये लड़के के हिसाब से पैसे जमा करा दें और भाई से फोन पर बात कर लें। पीड़ित ने नाजिम को दो लाख रुपये दे दिए। इसके बाद कई बार में नगद और ऑनलाइन पैसे दिए। सद्दाम द्वारा पीड़ित को मौसम , गुलशेर, शाहरुख खान,  समीर और सुहैल का वीजा दिया था। जो कंपनी के न होकर के धोखाधडी कर टूरिस्ट वीजा था सभी लड़कों के घूमने के बतौर टिकट भी करा दिए। पीड़ित ने जब स‌द्दाम से इसका विरोध किया तो आरोपी सद्दाम ने उपरोक्त हवाई टिकट कैंसिल कराकर पीड़ित को धमकी दी। 

पुलिस का बयान 
पीड़ित ने बताया कि सद्दाम कतर में मौके पर नौकरी कर रहा है। अपने भाई नाजिम और पत्नि को भोले भाले लोगो को ठगने के लिए आकृषित करते हुए 5.20 लाख रुपये नौकरी के नाम पर हड़प लिए। एसपी के आदेश पर बाबूगढ़ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। थाना प्रभारी विजय कुमार गुप्ता ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.