यूपी बीजेपी अध्यक्ष से मुलाकात के बाद ओपी राजभर के बदले सुर, बोले- ये 5 शर्तें माने तो कर लेंगे गठबंधन

बड़ी खबर : यूपी बीजेपी अध्यक्ष से मुलाकात के बाद ओपी राजभर के बदले सुर, बोले- ये 5 शर्तें माने तो कर लेंगे गठबंधन

यूपी बीजेपी अध्यक्ष से मुलाकात के बाद ओपी राजभर के बदले सुर, बोले- ये 5 शर्तें माने तो कर लेंगे गठबंधन

Tricity Today | Lucknow

सुहेल देव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर मंगलवार की सुबह अचानक बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के आवास पर पहुंच गए। दोनों के बीच करीब एक घंटे तक चर्चा हुई। मुलाकात के बाद बीजेपी के ऊपर हर मामले में हमला करने वाले ओपी राजभर के सुर बदले नजर आए। राजभर ने कहा कि अगर उनकी पांच मांगो को बीजेपी मान लेती है तो वो बीजेपी से गठबंधन करने पर विचार कर सकते है। हालांकि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह से मुलाकात पर उन्होंने कहा कि दया शंकर के कुछ निजी काम की वजह से वो मुलाकात करने पहुंचे थे। 

गठबंधन करने से पहले ये पांच मांगे
ओपी राजभर ने गठबंधन करने से पहले बीजेपी के सामने अपनी पांच मांग रखी हैं। पहली मांग पूरे देश में जातिगत जनगणना में पिछड़ों कि जनगणना। दूसरी मांग पिछड़ों को स्नाकोत्तर तक निशुल्क शिक्षा उपलब्ध कराना। तीसरी मांग यूपी में सामाजिक न्यायिक समिति कि रिपोर्ट लागू कराना। चौथी मांग बिहार और गुजरात की तरह यूपी में भी ही शराब बंदी। और पांचवी और आखिरी मांग यूपी में सीएम के चेहरे के लिए पिछड़ों का नेता हो। 

2019 में छोड़ा था बीजेपी का साथ
ओम प्रकाश राजभर ने 2017 विधानसभा चुनाव BJP के साथ मिलकर लड़ा था। इसके बाद उन्हें योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाया गया था। हालांकि, बाद में BJP और राजभर की पार्टी में मतभेद शुरू हो गया था। 2019 लोकसभा चुनाव आते-आते ओम प्रकाश राजभर मुखर होकर बीजेपी सरकार के खिलाफ बोलने लगे थे। 9 फरवरी 2019 को आखिरकार ओम प्रकाश राजभर ने एनडीए का साथ छोड़ने का ऐलान कर दिया था। इसके बाद वह लोकसभा चुनाव अकेले लड़े थे। हालांकि इसमें एक भी सीट पर वो जीत नहीं पाए थे। अभी वह यूपी में होने वाले चुनाव के लिए भागीदारी मोर्चा तैयार कर रहे हैं। इसके लिए ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के साथ गठबंधन भी कर चुके हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.