सपा प्रमुख करेंगे नए कार्यालय का उद्घाटन, सीएम से पहले होगा अखिलेश का भाषण

UP Assembly Winter Session : सपा प्रमुख करेंगे नए कार्यालय का उद्घाटन, सीएम से पहले होगा अखिलेश का भाषण

सपा प्रमुख करेंगे नए कार्यालय का उद्घाटन, सीएम से पहले होगा अखिलेश का भाषण

Tricity Today | मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव

Lucknow News : उत्तर प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र मंगलवार को शुरू हो गया। पहले दिन सदन के पूर्व और वर्तमान सदस्यों के निधन पर शोक व्यक्त किया जाएगा। इससे पहले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव विधानसभा में पहले से बड़े और नए कार्यालय का उद्घाटन करेंगे। इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना भी मौजूद रहेंगे। संख्या बल ज्यादा होने के कारण समजवादी पार्टी को बड़ा कार्यालय मिला है। कांग्रेस और बसपा कार्यालय को सपा कार्यालय में मर्ज किया गया है।

अखिलेश के बाद होगा सीएम योगी का भाषण
जानकारी के मुताबिक, यूपी विधानसभा में शीतकालीन सत्र के पहले दिन समाजवादी पार्टी कार्यालय का उद्घाटन पार्टी अ​ध्यक्ष अखिलेश यादव करेंगे। उद्घाटन समारोह में विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना भी मौजूद रहेंगे। विधानसभा के शीतकालीन सत्र में एक दिसंबर को नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव और उसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भाषण होगा। विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना द्वारा बुलाई गई कार्य मंत्रणा समिति की मीटिंग में यह फैसला किया गया है।

सदन के पटल पर रखे जाएंगे अध्यादेश और अधिसूचना 
मंगलवार से शुरू होने जा रहे यूपी विधानसभा के शीतकालीन सत्र के पहले दिन सदन के वर्तमान और भूतपूर्व सदस्यों के निधन पर शोक व्यक्त किया जाएगा। 29 नवंबर को प्रथम पहर में औपचारिक कार्य, जिसमें अध्यादेशों, अधिसूचनाओं, नियमों को सदन के पटल पर रखा जाएगा। दोपहर 12:30 के बाद वित्तीय वर्ष 2023-24 के अनुपूरक अनुदानों की मांगों का प्रस्तुतीकरण एवं अन्य विधाई कार्य निपटाए जाएंगे। इस सत्र की सबसे खास बात ये रहेगी कि महिला सदस्यों को बोलने में वरीयता दी जाएगी।

एक दिसंबर को निपटाए जाएंगे विधायी कार्य
सत्र के तीसरे दिन 30 नवंबर को वित्तीय वर्ष 2023-24 के अनुपूरक अनुदानों पर चर्चा होगी। सदस्यगणों की मांगों पर विचार एवं मतदान होगा। इसके अलावा अन्य विधाई कार्य निपटाए जाएंगे। वहीं शीतकालीन सत्र के अंतिम दिन एक दिसंबर को विधायी कार्य निपटाए जाएंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.