अवैध निर्माण और जमीन कब्जाने का आरोप, सपा नेता शाहिद बोले- जांच का करें इंतजार

लखनऊ बिल्डिंग हादसा : अवैध निर्माण और जमीन कब्जाने का आरोप, सपा नेता शाहिद बोले- जांच का करें इंतजार

अवैध निर्माण और जमीन कब्जाने का आरोप, सपा नेता शाहिद बोले- जांच का करें इंतजार

Google Image | सपा नेता शाहिद

Lucknow :  मंगलवार को पांच मंजिला अलाया अपार्टमेंट के गिरने के मामले में सपा सरकार में श्रम एवं सेवायोजन मंत्री सपा विधायक शाहिद मंजूर के बेटे नवाजिश और भतीजे तारिक को जिम्मेदार माना जा रहा है। पुलिस ने देर रात मेरठ से मंत्री के बेटे नवाजिश को हिरासत में लेकर लखनऊ ले गई है। इमारत में शाहिद मंजूर के 2 फ्लैट और नीचे ऑफिस भी था। राजनीति और प्रॉपर्टी के काम के चलते पहले भी नवाजिश सुर्खियों में रहा है। अवैध निर्माण और जमीन कब्जाने के मामले में पहले भी नवाजिश का नाम सामने आ चुका है।

400 गज जमीन
सपा विधायक शाहिद मंजूर बताया कि नवाजिश जेल भेज दिया गया है। अभी कोर्ट में जमानत के लिए अर्जी नहीं लगाई है। उन्होंने कहा कि जो इमारत गिरी है वह उनकी है। 400 गज जमीन है, जिस पर फ्लैट बने हैं। फ्लैट बिल्डर ने बनाए हैं, इसलिए उसकी भी हिस्सेदारी है। फ्लैट में पानी आने की शिकायत पर लोगों ने 10-10 और 20-20 हजार रुपये जमा किए थे, ताकि मरम्मत हो सके। सभी लोगों ने इसमें पैसे दिए हैं। मरम्मत लगभग पूरी हो गई थी, तब ये हादसा हुआ।

क्या है मामला
लखनऊ के हजरतगंज में वजीर हसन रोड पर स्थित पांच मंजिला अलाया अपार्टमेंट की इमारत मंगलवार देर शाम भरभराकर ढह गई थी। पुलिस कमिश्नर एसबी शिरडकर ने बताया कि इस हादसे में 15 लोग दब गये थे। 18 घंटे से अधिक चले राहत कार्य में इन सभी को बाहर निकाल लिया गया। इसमें दो महिलाओं की मौत हो गई है। उन्हें नहीं बचाया जा सका। अब कोई नहीं फंसा रह गया है। राहत कार्य में अब मलवा हटाने का काम चल रहा है।

प्रवक्ता अब्बास हैदर मां और पत्नी की मौत
मलबे से निकाली गईं सपा प्रवक्ता अब्बास हैदर मां और पत्नी की इलाज के दौरान मौत हो गई। इसी के बाद इमारत के मालिक शाहिद के बेटे नवाजिश समेत तीन लोगों को खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। नवाजिश को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया। वहां से नवाजिश को जेल भेज दिया गया।

Copyright © 2022 - 2023 Tricity. All Rights Reserved.