रिटायर होने के 3 दिन बाद सीधे बैंक एकाउंट में मिलनी शुरू हो जाएगी पेंशन

यूपी के लाखों पेंशन धारकों को सीएम योगी का बड़ा तोहफा : रिटायर होने के 3 दिन बाद सीधे बैंक एकाउंट में मिलनी शुरू हो जाएगी पेंशन

रिटायर होने के 3 दिन बाद सीधे बैंक एकाउंट में मिलनी शुरू हो जाएगी पेंशन

Tricity Today | सीएम योगी

Uttar Pradesh : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पेंशन धारकों के लिए बड़ा फैसला लिया है। यूपी सरकार सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों को ई-पेंशन सेवा के जरिए 1 मई को तोहफा देगी। जिसके तहत पेंशन के हकदार किसी भी कर्मचारी को सेवानिवृत्त होने के तीन दिन के अंदर पेंशन की राशि उसके बैंक खाते में जमा हो जाएगी। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) आने वाली 1 मई को ई-पेंशन पोर्टल (UP E- Pension Pertal) की शुरुआत करेंगे।

सभी जिलों से आयेंगे सेवानिवृत कर्मचारी
आपको बता दें कि लखनऊ स्थित लोकभवन में वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में सभी मंडल आयुक्तों और जिलाधिकारियों को उनके जिले में सेवानिवृत्त होने वाले कम से कम 100 कर्मचारियों के साथ उपस्थित रहने को कहा गया है। सरकार का दावा है कि इस सेवा के शुरू होने से रिटायर होने वाले कर्मचारियों को पेंशन पाने की दिक्कत नहीं होगी। यूपी सरकार ने सेवानिवृत्त हो रहे कर्मचारियों को ई पेंशन सेवा के माध्यम से पेंशन संबंधी समस्याओं से मुक्ति मिल सकेगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.