एलडीए की बोर्ड बैठक में प्रस्ताव पास हुआ, जेवर के विधायक धीरेन्द्र सिंह ने की थी पहल

लखनऊ के बच्चों को मिला स्केटिंग ग्राउंड का तोहफा : एलडीए की बोर्ड बैठक में प्रस्ताव पास हुआ, जेवर के विधायक धीरेन्द्र सिंह ने की थी पहल

एलडीए की बोर्ड बैठक में प्रस्ताव पास हुआ, जेवर के विधायक धीरेन्द्र सिंह ने की थी पहल

Tricity Today | जेवर के विधायक धीरेन्द्र सिंह बच्चों के साथ

Lucknow News : लखनऊ विकास प्राधिकरण की शुक्रवार को बोर्ड बैठक हुई। जिसमें जनेश्वर पार्क में बच्चों के लिए स्केटिंग ग्राउंड बनाने का प्रस्ताव पारित कर दिया गया है। लगभग 13 माह पूर्व 16 जुलाई 2022 को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह ने लखनऊ के स्केटर्स को मिलवाया था। धीरेंद्र सिंह ने बच्चों के लिए शहर में स्केटर्स पार्क बनवाने की मांग सीएम से की थी। सीएम ने विधायक और बच्चों को आश्वासन दिया था।

धीरेन्द्र सिंह ने बताया, "बच्चे नियमित साइकिलिंग करने जनेश्वर मिश्र पार्क जाते थे, जहां बच्चों ने उनसे स्केटिंग ग्राउंड बनवाए जाने की मांग की थी। बच्चों ने यह भी कहा था कि सीमेंट रोड पर प्रैक्टिस करने के कारण आए दिन दुर्घटनाओं में उनके चोट लग जाती हैं। जिससे उनकी प्रैक्टिस बाधित होती है। मैंने इसी को देखते हुए इस प्रकरण को मुख्यमंत्री के समक्ष उठाया था। अब स्केटिंग ग्राउंड बनाने के लिए लखनऊ विकास प्राधिकरण की बोर्ड बैठक में प्रस्ताव पारित हो गया है। शीघ्र ही बच्चों की वर्षों पुरानी मांग पूरे होने जा रही है।"

धीरेंद्र सिंह ने आगे बताया, "इस संबंध में मुख्यमंत्री स्तर से लेकर शासन और प्रशासन स्तर पर निरंतर पैरवी करने के पश्चात आज हम इस स्केटिंग ग्राउंड को मंजूर कराने में कामयाब हो पाए हैं। यह मेरा सौभाग्य है कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में उन बच्चों को एक बेहतर स्केटिंग ग्राउंड मिल पाएगा जो सड़कों पर अपनी प्रैक्टिस किया करते थे।" धीरेंद्र सिंह ने यह भी बताया कि स्केटिंग की प्रैक्टिस करने वाले अनेक बच्चे राष्ट्रीय स्तर पर प्रतियोगिताओं में भाग ले चुके हैं। स्केटिंग ग्राउंड बनने के बाद हम लखनऊ के प्रतिभावान बच्चों के माध्यम से राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बच्चों की प्रतिभा को आगे ला पाएंगे। साथ-साथ अपने प्रदेश का नाम रोशन कर पाएंगे।"

शनिवार को सभी स्केटर्स और उनके माता-पिता जेवर विधायक को धन्यवाद देने के लिए लखनऊ गोल्फ क्लब में आए थे। जहां धीरेंद्र सिंह ने एक टी-पार्टी का आयोजन किया था। धीरेंद्र सिंह ने बच्चों को आशीर्वाद देकर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.